Home Tech खबरें कंपनी जल्द ठीक करेगी iPhone 12 में आई वायरलेस चार्जिंग की समस्या...

कंपनी जल्द ठीक करेगी iPhone 12 में आई वायरलेस चार्जिंग की समस्या को

43
0

[object Promise]

नई दिल्ली। Apple ने इस साल बाजार में iPhone 12 को लॉन्च किया, जिसमें खास फीचर के तौर वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। लेकिन कुछ यूजर्स ने इसे लेकर शिकायत है कि iPhone 12 में उपयोग किया गया वायरलेस चार्जिंग फीचर ठीक से काम नहीं कर रहा। जिसके कारण डिवाइस को चार्ज करने में परेशानी हो रही है। वहीं अब सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी ने इस समस्या को ठीक करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है और जल्द ही इसे फिक्स किया जाएगा।

9to5mac की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि Apple ने स्वीकार किया है कि क्यू सर्टिफाइड चार्जर का उपयोग करने पर वायरलेस चार्जिंग में समस्याएं आ रही हैं। कंपनी ने घोषणा की है कि हमने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्द ही इस समस्या को फिक्स किया जाएगा।

रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि iPhone 12 में आ रही वायरलेस चार्जिंग की समस्या को लेकर एक यूजर ने​ शिकायत करते हुए कहा है कि एक दिन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट ठीक तरीक से काम करता है लेकिन अगले दिन यह काम करना बंद कर देता है। Apple फोरम में लगभग 700 लोगों के पास यही मुद्दा है। इसके जवाब में एक Apple अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा है कि ‘हम इस मुद्दे से अवगत है और इस फिक्स करने के लिए काम कर रहे हैं।’

iPhone 12 की कीमत

बता दें कि भारत में iPhone 12 के 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 79,900 रुपये है। जबकि 128GB स्टोरेज मॉडल को 84,900 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 94,900 रुपये है। य​ह डिवाइस कंपनी के स्टोर पर सेल के लिए उपलब्ध है।

iPhone 12 के स्पेसिफिकेशन्स

iPhone 12 को A14 Bionic चिपसेट पर पेश किया गया है और इसमें MagSafe चार्जिंग तकनीक का उपयोग किया गया है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 12MP का है जबकि 12MP का वाइड एंगल लेंस उपलब्ध है। फोन में 12MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।