Home Tech खबरें बैन कर दिया जाएगा अमेरिका में टिकटॉक को: ट्रंप

बैन कर दिया जाएगा अमेरिका में टिकटॉक को: ट्रंप

50
0

[object Promise]

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह शनिवार तक एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से देश में चीनी ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा देंगे। मीडिया रपटों में इसका खुलासा हुआ है। शुक्रवार को एयरफोर्स वन में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, “जहां तक टिकटॉक की बात है तो हम अमेरिका में उस पर बैन लगाने जा रहे हैं।”

न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह जल्द से जल्द शनिवार तक अमेरिका में कंपनी की सेवा को रोकने के लिए आपातकालीन आर्थिक शक्तियों या कार्यकारी आदेश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वह अमेरिकी कंपनी द्वारा टिकटॉक के अधिग्रहण किए जाने की अनुमति देने के पक्ष में नहीं रहे हैं, इस ओर इशारा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, “मेरे पास यह अधिकार है। मैं एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से ऐसा कर सकता हूं।”

ट्रंप की यह घोषणा उन रपटों के कुछ घंटे बाद आई जिसमें खुलासा किया गया था कि माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बीजिंग स्थित कंपनी बाइटडांस से टिकटॉक को खरीदने से संबंधित बातें चल रही हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।