Home Tech खबरें Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब...

Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब कड़ी टक्कर

50
0

Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब कड़ी टक्कर

बेंगालुरू: स्थापित खिलाड़ियों स्विगी और जोमाटो के वर्चस्व वाले एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी खाद्य वितरण स्थान में उपभोक्ता के मन की हिस्सेदारी के लिए लड़ाई में , एक नया, मजबूत, प्रवेशी – अमेज़ॅन है ।

अमेज़ॅन नाउ के पोर्टफोलियो के लिए दो घंटे की डिलीवरी आपूर्ति श्रृंखला में पहले से ही भारी निवेश के साथ, यूएस ईकॉमर्स रिटेलर अब बेंगलुरु में स्थानीय लोगों का चयन करने के लिए ऑन-डिमांड भोजन देने की अपनी बहुप्रतीक्षित परियोजना का संचालन कर रहा है। यह ऐसे समय में आया है जब स्विगी और जोमाटो ने छूट में कटौती की है और लागत संरचनाओं को कड़ा किया है, और सवारी करने वाली फर्म उबर ने भारत में खाद्य वितरण कारोबार को पूरी तरह से समर्थन दिया है, पिछले महीने उबरईट्स इंडिया को ज़ोमैटो को 10% हिस्सेदारी के बदले में बेच दिया था, फिर भी दरवाजे में पैर रखा।

Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब कड़ी टक्कर

खाद्य वितरण में प्रवेश करने के लिए अमेज़ॅन का कदम एक व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो बनाने के लिए एक बड़ी योजना का हिस्सा है – किराने और भोजन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उत्पादों तक – अपने शीर्ष ग्राहकों के लिए जिन्होंने इसकी अमेज़ॅन प्राइम पेड सदस्यता सेवा का लाभ उठाया है।

उपभोक्ता इंटरनेट के क्षेत्र में एक निवेशक ने कहा, “अमेज़ॅन को समय की परवाह नहीं है … आप एक बाजार में अंतिम हो सकते हैं और फिर भी जीत सकते हैं।”

Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब कड़ी टक्कर

देश के किसी भी उपभोक्ता प्रौद्योगिकी उत्पाद में, खाद्य वितरण को अधिकतम कर्षण मिलता है, जिसके बाद किराने, तेजी से बढ़ते उपभोक्ता सामान और सामान्य ई-कॉमर्स, निवेशक ने कहा।

फर्म के एक शीर्ष कार्यकारी ने ईटी को बताया, “इरादा सभी बड़ी श्रेणियों पर कब्जा करने का है, जहां उच्च मूल्य वाले उपभोक्ता खर्च करते हैं और विशेष रूप से शीर्ष शहरों में, विशेष रूप से शीर्ष शहरों में सुविधाजनक, सस्ती और निर्बाध खरीद करते हैं।”

Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब कड़ी टक्कर

अब तक, अमेज़ॅन का खाद्य वितरण मंच केवल अपने कर्मचारियों के लिए खुला है और कार्यकारी और रेस्तरां भागीदारों के अनुसार, शहर में -एचएसआर, बेलंदूर, हरालुर, मराठाहल्ली और व्हाइटफील्ड में पांच उच्च घनत्व पिन कोड के तहत पायलट काम कर रहे हैं।

Swiggy और Zomato को टक्कर देगा Amazon, फूड डिलीवरी में होगी अब कड़ी टक्कर

दो रेस्तरां के अधिकारियों, जो नाम नहीं देना चाहते थे, ने पुष्टि की कि इंफोसिस के कोफाउंडर एनआर नारायण मूर्ति के कैटामरन वेंचर्स और अमेज़ॅन इंडिया के बीच एक संयुक्त उद्यम, प्रियोनी बिजनेस सर्विसेज ने अमेज़ॅन को सूचीबद्ध करने के लिए ब्रांडों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, 10-15% कमीशन की पेशकश की है। । कमीशन लगभग आधा है जो स्विगी और ज़ोमैटो अपने पार्टनर रेस्तरां को चार्ज करते हैं। योजनाओं के बारे में एक व्यक्ति ने कहा, ” लॉन्च (अमेज़न के खाद्य वितरण व्यवसाय) मार्च में निर्धारित है, और सेवा को प्राइम नाउ ऐप पर लॉन्च किया जाएगा ।” सूत्रों और ईटी द्वारा देखे गए ईमेल के अनुसार, पहल का नेतृत्व अमेजन के निदेशक-उत्पाद प्रबंधन रघु लक्कप्रगदा कर रहे हैं।

आखिरकार, कैदी कोरियन और जापानी सहित विशेष व्यंजनों के लिए रेस्तरां के साथ साझेदारी करने वाले विशेष ब्रांडों को लॉन्च करने की कोशिश करेगा।

“हम अपने ग्राहकों की ओर से नवाचार करने में विश्वास करते हैं। इस प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम लगातार नए क्षेत्रों और अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने और सेवा करने के अवसरों का मूल्यांकन कर रहे हैं, ”एक अमेज़ॅन प्रवक्ता ने कहा।अमेज़ॅन को स्विगी और ज़ोमैटो हेड से निपटने के लिए लॉजिस्टिक्स, रेस्तरां इकोसिस्टम और टेक्नोलॉजी और मार्केटिंग में अपने खाद्य वितरण व्यवसाय, विशेषज्ञों और निवेशकों को अंतरिक्ष में निवेश करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश करना होगा।

पिछले हफ्ते, स्विगी ने एक मौजूदा निवेशक दक्षिण अफ्रीकी इंटरनेट दिग्गज नस्पर्स के नेतृत्व में $ 113 मिलियन जुटाए। यह Zomato के कुछ ही हफ्तों के भीतर UberEats India को लगभग 350 मिलियन डॉलर में प्राप्त हुआ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।