Home Socially viral सबसे ज्यादा धमकी देने वाला प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, लोगो को नही पसन्द सोशल...

सबसे ज्यादा धमकी देने वाला प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, लोगो को नही पसन्द सोशल मीडिया पर पाबंदी

43
0

देश– सोशल मीडिया आज के युग का सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्म बन गया है। लोग अपना ज्यादातर वक्त इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर के साथ व्यतीत करते हैं। इसके माध्यम से लोग खबरों से जुड़ते हैं और अपने अनुभव भी लोगो के साथ साझा करते हैं।
लेकिन आज के दौर में सोशल मीडिया खतरा भी बनता जा रहा है। लोगो को इसपर धमकियां मिल रही है। तेजी से फेक न्यूज प्रसारित की जा रही है और इसकी विश्वसनीयता नीचे गिरती जा रही है। वही अभी हाल ही में यह दावा किया गया है कि इंस्टाग्राम फेसबुक और ट्विटर की तुलना में लोगो को अधिक धमकियां दे रहा है।
रिसर्च इंस्‍टीट्यूट CSDS ने इस संदर्भ में एक अध्ययन किया और बताया की सबसे ज्यादा धमिकियां लोगो को इंस्टाग्राम के माध्यम से दी जा रही है। वही 47 फीसदी यूजर ऐसे हैं जिन्हें सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से भ्रामक खबरे दी गई है। वह इसको लेकर चिंता में भी है।
वही रिपोर्ट में सबसे चौकाने वाला खुलासा तब हुआ जब यह बात सामने आई की सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरे फैलाने वाले 55 फीसदी लोग पढ़े लिखे हैं। वही आज भी सोशल मीडिया पर कही न कही कुछ पाबंदी लगी हुई है। 
इन पाबन्दियों के चलते कई लोग अपनी बात प्रखरता से सोशल मीडिया पर नही रख पाते हैं। देश के 46 फीसदी लोग सोशल मीडिया को पूर्ण स्वतंत्र प्लेटफार्म के रूप में देखना चाहते हैं। उन्हें लगता है की इसपर कोई नियंत्रण नही होना चाहिए।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।