Home Socially viral लोगों को पलके उठाकर देखती है ये बच्ची, इतने साल पहले हुई...

लोगों को पलके उठाकर देखती है ये बच्ची, इतने साल पहले हुई थी मौत

42
0

डेस्क। किसी का जाना परिवार के लिए बहुत बेहद ही दुख की बात होती है। इससे पूरे परिवार को काफी क्षति पहुँचती है। जिसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती। आपको शायद पता होगा कि पुराने समय में, खासकर इजिप्ट (Egyptian Mummy) में काफी समय पहले से ममी का कांसेप्ट चला आ रहा है। इस विधि में मरने के बाद डेड बॉडी पर ख़ास तरह का लेप लगा दिया जाता था।

इससे बॉडी कभी सड़ती नहीं और माना जाता था कि मौत के बाद वो (ममी) फिर से जिन्दा हो जाती हैं। इसी कड़ी में खुदाई के दौरान करीब आठ हजार ममीज मिले इसी में शामिल थी दो साल की रोसालिया की बॉडी. इन सभी को इटली के नॉदर्न सिसीली के Capuchin Catacombs of Palermo में प्रिजर्व करके रख किया गया है

रोसालिया की ममी को टूरिस्ट्स के देखने के लिए लगाया गया है। ऐसा कहते हैं कि ये ममी देखने वालों की तरफ आंखें खोलकर पलकें भी झपकाती है। इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहाँ आते हैं।

लोग इसे देखकर हैरान भी हो जाते हैं इसकी क्या वजह है, इसका पता अभी तक कोई नहीं लगाया पाया है लेकिन लोग ममी की खूबसूरती देखने के लिए ईद प्लेस को विजिट करते हैं। बच्ची की ममी को देखकर ऐसा लगता है जैसे कि ये सिर्फ सोइ हुई है। 

जानकारों के अनुसार रोसालिया की मौत को लेकर कहा जाता है कि उसकी जान न्यूमोनिया से हुई थी। अपने जन्मदिन से एक हफ्ते पहले रोसालिया की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके घरवालों ने ममी को सुरक्षित कर दिया था।

बता दें कि सौ साल के बाद भी ये इतनी सुरक्षित है कि देखने से लगता है कि बच्ची कब्र में लेटी हुई है और उसकी बॉडी को शीशे के कॉफिन में रखा गया है। बता दें कि हर दिन पर्यटक इसे देखने के लिए हज़ारों की संख्या में आते हैं। 

रोसालिया की ममी के बारे में कहते कि वो टूरिस्ट्स को देखकर पलकें भी झपकाती है वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये सब बस लाइट्स का कमाल है।

जानकारी के लिए आपकी दें कि रोसालिया की बॉडी जिस जगह रखी मिली थी वहां करीब आठ हजार ममी और मौजूद हैं जिसमें से 163 बच्चों की ममी है। इनमें से कई की तो अब सिर्फ हड्डी के ढांचों ही बचे हैं पर रोसालिया की ममी आज भी एकदम सुरक्षित है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।