Home Socially viral इस गांव में फ्री में मिलती है दूध की हर चीज ,...

इस गांव में फ्री में मिलती है दूध की हर चीज , दूध बेचना पाप समझते हैं लोग

42
0

Shocking: महंगाई दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। दूध हो या दही सभी के दाम आसमान छू रहे हैं। वही त्योहारों के सीजन में दूध की कीमत फर्राटेदार बढ़ जाती है। लेकिन इन सबके बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे जिले के बारे में जहां लोगो को दूध फ्री में मिलता है। अगर आप इस गांव में किसी से दूध मांगते हैं तो उसके लिये आपको पैसे नही चुकाने पड़ते हैं।  

असल मे हम आज बात कर रहे है महाराष्ट्र के जिले हिंगोली के गांव के गवली की जहां दूध से बनी सभी चीजो को फ्री में बंटा जाता है। इस गांव में लोग दूध का व्यापार नही करते हैं। लोगो अपने आप को श्री कृष्ण का वंशज मानते हैं। लोगो का कहना है कि उनके लिये दूध बेचना पाप है। वही कोई भी यह पाप जानबूझकर नही करता है।
यहां के लोग दूध से बनी हुई चीजें उन लोगो को फ्री में देते हैं जिनको इसकी जरूरत रहती है। इस गांव में दूध के साथ किसी भी प्रकार की मिलावट नही की जाती है। लोग शुद्ध दूध का सेवन करते हैं इसलिए यहां के लोग काफी मजबूत है और उनका स्वास्थ्य बेहतर है। 
गवली गांव के लोग कहते हैं कि प्रभु श्री कृष्ण ने कहा था कि दूध का कभी भी व्यापार नही करना चाहिए। हम सब उनकी आज्ञा का पालन कर रहे है और उनकी कही बात हमारे लिए पत्थर की लकीर है। वही हम कभी भी यह नही सोचते की हम दूध का व्यापार करे और उससे पैसा कमाएं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।