Home Socially viral पोता करता था अपनी मरी हुई दादी से बात, भूतिया टेलीफोन बूथ

पोता करता था अपनी मरी हुई दादी से बात, भूतिया टेलीफोन बूथ

42
0

 

डेस्क। जब आपको किसी की याद आती है और वो इंसान दूर होता है तो सामान्य तौर पर आप उसे फ़ोन कर लेते होंगे। पर अगर कोई हमारा अपना इस दुनिया से चला जाता है तो हमें उसकी गैरमौजूदगी का एहसास होता है। जब उसकी याद आती है तो कई बार ऐसा मन होता है कि आप उस शख्‍स (जिसे आपने खोया है) से बात कर पाते, उनकी आवाज़ सुन पाते, कुछ अधूरा बता पातें। काश हम अपने दिल का हाल सुना सकते और अपनी भावनाएं उनतक पहुँचा पातें।

इसी कड़ी में आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसा टेलीफोन बूथ है जिससे लोग अपने मृत परिजनों से कॉल पर बात करते हैं। यह टेलीफोन बूथ एक कब्रिस्तान में मौजूद है। यह टेलीफोन बूथ जापान के ओत्‍सुची शहर में प्रशांत महासागर के पास में स्थित है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नार्मल बूथ था। इस टेलीफोन बूथ पर एक छोटा बच्चा रोज आता था, जब लोगों ने उस बच्चे से पूछा कि वह यहां रोजाना क्यों आता है तो उस बच्चे ने जवाब दिया जिसको सुनकर सभी लोग हैरत में पड़ गए। उसने बताया कि वो अपने मृत दादाजी से बात करने के लिए वहा पर आता है। साल 2015 में आई जापान की सुनामी में इस बच्चे के दादा की मौत हो गई थी। 

जब बच्चे की बात पर यकीन करके अन्य लोग भी इस टेलिफोन बूथ का किया तो सभी लोग हैरत में पड़ गए। ऐसे लोग यहां आने लगे जिनके परिजनों को यहां दफनाया गया था दावा किया जाता रहा है कि लोगों ने महसूस किया कि वह अपने परिजनों से बात कर सकते हैं।

बता दें कि इस टेलीफोन बूथ को कब्रिस्तान के अंदर इतारु सासाकी नामक एक व्यक्ति ने अपने भाई की याद में लगवाया था। इस बूथ में फोन के साथ ही एक नोटबुक रखी रहती है जिसमें अपनों के लिए संदेश लिखा जाता है। कई लोग इस टेलीफोन बूथ पर अपने मृत परिजनों से बात करने के लिए आते हैं और कई लोगों ने अपने और मृत परिजनों के बिच होने वाली बातचीत का दावा भी किया है।

सबसे हैरान करने वाली बात की इतारु सासाकी के इस फोन का कहीं से कोई भी कनेक्‍शन नहीं है। इसका वायर बूथ की दूसरी तरफ लटका हुआ पड़ा रहता है। फिर भी लोग यहाँ अपने परिजनों से बात करते हैं। इसके बाद लोग पास रखे नोटबुक में अपना मैसेज लिखते हैं और चले जाते हैं।

मीडिया संस्थान इस खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं करता, यह बस कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के दावे के आधार पर लिखी गई खबर है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।