Home Socially viral सोने की खदान के बीच मिली खून की नदी, जब खुला रहस्य...

सोने की खदान के बीच मिली खून की नदी, जब खुला रहस्य तो रह गए दंग

37
0

रोचक खबर:- हम जिस धरती पर निवास करते हैं वह वास्तव ने रहस्यों से भरी हुई है। वही जब से न्यू मीडिया का ट्रेंड आया है इन रहस्यमयी सच का खुलासा जनता के सामने होने लगा है और सोशल मीडिया पर हम अक्सर दुनिया से जुड़े रहस्यों की कहानी सुनते रहते हैं। वही अभी हाल ही में अमेरिका से कुछ तस्वीरे वायरल हुई और लोग उन तस्वीरों का कनेक्शन खून की नदी से जोड़ने लगे लोग यह दावा करने लगे की अमेरिका में खून की नदी की खोज हुई है वही लोगो के दावों पर जब इस बात की तह तक पहुंचा गया तो इसका सच कुछ और ही निकला। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में लोगो ने रेडिट पर साउथ डकोटा में एक खून की नदी को स्पॉट किया था । जिसके कई स्क्रीन शार्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए इन स्क्रीन शॉर्ट में जो चित्र दिखाया जा रहा था वह लाल खून की नदी सा लग रहा था। लोगो ने दावा किया की अमेरिका के जंगल स्टेट के वेस्ट में खून की नदी स्थित है।
जानकारों ने इस जगह के संदर्भ में कहा की यह जगह पर्यटकों से भरी रहती है इस जगह पर सोने का भंडारण भी है यहां भारी मात्रा में सोना पाया जाता है। वही लोगो ने उस इलाके में लाल नदी के होने का दावा भी किया और इसे खून की नदी बताया। लेकिन बाद में खुलासा हुआ की यह खून की नदी नहीं है यहां एक नदी थी जिसका पानी लाल हो गया था क्योंकि वहां बहुत फैक्ट्रियां हैं उनसे खतरनाक केमिकल निकलते रहते हैं, जो जाकर इस नदी में मिलते हैं। इस वजह से उसका रंग लाल हो गया है। जब भी दूर से कोई उसे देखता है तो वो एकदम खून के रंग की नजर आती है। इसी वजह से लोगों को गलतफहमी हो
 रही है।
जानकारी के लिए बात दें लोगो ने जिस इलाके में खून की नदी होने का दावा किया है वहां वहां पर सोने, बालू, पत्थर आदि के भंडार मौजूद हैं, जिस वजह से वहां पर माइनिंग होती रहती है। पहले ये इलाका सोने की खदान के लिए फेमस था, लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक 2001 में उन खदानों को बंद कर दिया गया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।