Home Socially viral समुद्र के बीच तैरते घर बनाकर बसा लिया गांव, नौ हजार लोगों...

समुद्र के बीच तैरते घर बनाकर बसा लिया गांव, नौ हजार लोगों का बसेरा

36
0

यह दुनिया अपनी हैरान करने वाली चीज़ों से सुसज्जित है। कई चीज़े आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी तो कई चीज़ों को देखने के बाद अपनी विचार करने की क्षमता ही खत्म हो जाएगी। कुछ चीज़ों के आगे आप सोच ही न सकेंगे। ऐसे ही एक अजीब गांव के बारे में आज हम बात करने जा रहें हैं। क्या आपने कभी समुद्र के बीचो-बीच में पूरा का पूरा गांव बसा देखा है? 

आज हम ऐसे ही अजीब पर दिलचस्पी और रोमांचक गांव की बात करेंगे। दुनिया में एक ऐसा देश है जहां के लोगों ने समुद्र के बीचो-बीच पूरा गांव बस रखा है। और ये लोग समुद्र में ही जीवन व्यापन भी करते हैं। 

कहां है ये हैरान करने वाला गांव

बता दें कि चीन में एक पूरा गांव समुद्र के बीचो-बीच में बसा हुआ है। और सबसे आश्चर्य की बात यह है कि इस गांव तैरती नावों पर बसाया गया है। आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि यहाँ घरों की संख्या 2000 से भी अधिक है। चीन के फुजियान प्रांत में निंगडे शहर में हजारों लोगों की बस्ती पानी में तैरती नज़र आती है।

दुनिया की यह इकलौती ऐसी जगह है जो समुद्र के ऊपर रहने के लिए बसाई गई, ये बस्ती कोई साल-दो साल पुरानी नहीं, बल्कि इसे बसे हुए 1300 साल हो चुके हैं। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि इस बस्ती में करीब आठ हजार लोग रहते हैं।

ये लोग मछली मारकर अपनी आजीविका चलाते हैं। और अपना पेट पालते हैं। गांव के लोगों को टांका नाम से पुकारा जाता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।