Home politics Manipur Violence: नेहरू की वजह से बिगड़े मणिपुर के हालात

Manipur Violence: नेहरू की वजह से बिगड़े मणिपुर के हालात

37
0

Manipur Violence: संसद में मणिपुर हिंसा को लेकर लगातार हंगामा जारी है, विपक्ष इस मामले पर प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांग रहा है. वहीं अब मोदी सरकार के मंत्री और बीजेपी सांसद भी विपक्ष को जवाब दे रहे हैं. हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर संसद से जमकर हमला बोला था, जिसमें उन्होंने राहुल को ही हिंसा का जिम्मेदार ठहरा दिया. उनके बाद अब बीजेपी के एक और सांसद ने राहुल गांधी को मणिपुर हिंसा से जोड़कर एक बयान दिया है. उन्होंने मणिपुर हिंसा का ठीकरा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर फोड़ दिया. 

नेहरू की वजह से बने ऐसे हालात- बीजेपी सांसद
बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने एएनआई से बातचीत में कहा कि मुझे नहीं पता, राहुल गांधी को राजनीतिक इतिहास के बारे में कितनी जानकारी है. उन्होंने कहा, ”वो हमेशा गलत बयानबाजी करते हैं. ये चर्चा संसद में हो जाए तो कांग्रेस के खिलाफ जनमत तैयार हो जाएगा. 1960 में मणिपुर के लिए जवाहर लाल नेहरू एक कानून लाए, जिसकी वजह से ये हालात हैं. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस संसद में बहस नहीं चाहती है. वो केवल पीएम मोदी पर सवाल खड़े करना चाहते हैं. उन्हें पहले बहस करनी चाहिए, फिर उसके बाद पीएम मोदी उनके सवालों के जवाब देंगे.”

स्मृति ईरानी ने राहुल को ठहराया था जिम्मेदार
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मणिपुर को लेकर चुप्पी पर लगातार सवाल उठ रहे थे, हालांकि महिलाओं का वीडियो आने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, लेकिन उसके बावजूद विपक्ष लगातार उनसे सवाल पूछ रहा था. इसी बीच संसद में स्मृति ईरानी ने अपने भाषण में राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला और पूछा कि उन्हें ये बताना चाहिए कि मणिपुर में उन्होंने कैसे आग लगाई. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि महिला नेताओं को राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बिहार में होने वाले अपराधों पर भी बोलना चाहिए. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।