Home politics कई बार हिन्दू देवी देवताओं का अपमान हुआ लेकिन कभी पत्थर नहीं...

कई बार हिन्दू देवी देवताओं का अपमान हुआ लेकिन कभी पत्थर नहीं चले:- आरिफ मोहम्मद खान

73
0

उदयपुर:- उदयपुर हत्याकांड को लेकर राजनेता अपनी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस हत्याकांड के लिए नुपुर शर्मा के बयान को जिम्मेदार ठहराया है। वही अब इस मामले पर केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने आज तक की एंकर अंजना ओम कश्यप के सावालो अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, उदयपुर में जो हुआ वह बेहद निंदनीय घटना है ऐसी घटना को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। लेकिन यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि मदरसों में उन्हें नफ़रत का पाठ पढ़ाया जाता है और वह नफरत के साथ जीने लगते हैं। 

जब आरिफ से अंजना ने उदयपुर हत्याकांड की वजह पूँछी तो वह बोले जब ऐसा अपराध होता है तो अपराध के बाद हम अपराधी के चेहरे पर एक गलती का भाव देखते है। लेकिन इस घटना के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि इनकीं इंसानियत की मौत पहले ही हो चुकी थी। मुझे इस घटना पर कोई आश्चर्य नहीं है क्योंकि यह बात मैंने पहली बार 2008 मे उठाई थी। इस विषय में मैंने देवबंद को पत्र लिखते हुए कहा था कि आप लोग गलत पढ़ा रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा, भारत विविधताओं का देश है यह अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहाँ कई धर्मो के लोग रहते हैं जो अपनी इच्छा अनुसार अपने इष्ट को पूजने के लिए स्वतंत्र है। भारत मे कई बार हिन्दू देवी देवताओं की मान्यताओं पर सवाल उठाए गए लेकिन किसी ने पत्थर नहीं उठाया। वही धार्मिक मान्यताओं के सवाल पर वह बोले कि हम लोकतांत्रिक देश मे रहता है। हम सब स्वतंत्र है ऐसे में किसी विद्यालय को यह इजाजत कैसे हो सकती है कि वह किसी धर्म विशेष के विषय मे पढ़ाए।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।