Home राष्ट्रीय नए साल : 50 हजार युवाओं को नौकरी, जानिए-क्या है सेवायोजन की...

नए साल : 50 हजार युवाओं को नौकरी, जानिए-क्या है सेवायोजन की तैयारी

70
0

[object Promise]

कानपुर, अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आपके लिए नया साल खुशियों से भरा होगा। प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय की ओर से जनवरी से लेकर दिसंबर 2021 तक 50 हजार पदों पर युवाओं को नौकरी देने की तैयारी है।

[object Promise]
प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय में युवा सैमसंग आरएसपीएल लोहिया समूह समेत कई दस से ज्यादा नामचीन कंपनियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मेले में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। ऑनलाइन व ऑफलाइन पंजीकरण करा सकेंगे ।

प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय में हर माह संस्थान की ओर से औसतन तीन मेला लगाए जाएंगे और हर मेला में 1500 पदों पर नौकरियां मिलेंगी। यही नहीं, हर मेला में आठ से 10 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी। कार्यालय कर्मियों ने इसके लिए कार्ययोजना बना ली है। अब ऑनलाइन के साथ ही अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मेला में हिस्सा लेने का मौका मिल सकेगा।

नामचीन कंपनियां आएंगी

वैसे तो अभी तक आइआइटी, एचबीटीयू में ही कैंपस प्लेसमेंट के दौरान नामचीन कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचते थे, हालांकि अब नए साल में प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय में लगने वाले रोजगार मेला में सैमसंग, आरएसपीएल, लोहिया समूह समेत कई अन्य नामचीन कंपनियां आएंगी। कार्यालय के अफसरों का कहना है, इन कंपनियों में अभ्यर्थियों को बेहतर पैकेज पर नौकरी मिल सकती है।

संस्थान के सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने बताया कि मेला के दौरान कोविड से संबंधित सभी नियमों का पालन किया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर आना होगा। तभी उन्हें प्रतिभाग करने का मौका मिल सकेगा।

ऑनलाइन व ऑफलाइन करा सकेंगे पंजीकरण

रोजगार मेला में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों प्रारूपों में अपना पंजीकरण करा सकेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।