Home राष्ट्रीय Lok Sabha Election 2024: श्याम रंगीला का नामंकन खारिज, बोले राजनीति बस...

Lok Sabha Election 2024: श्याम रंगीला का नामंकन खारिज, बोले राजनीति बस के बाहर

70
0
Lok Sabha Election 2024: Shyam Rangeela's nomination rejected, says politics is out of the question

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित लोकसभा सीट वाराणसी से चुनाव लड़ रहे कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है जांच के बाद श्याम रंगीला की उम्मीदवारी खारिज की गई है. नामांकन खारिज होने के बाद श्याम रंगीला ने कहा कि हमारा उद्देश्य यह उजागर करना था कि लोकतंत्र के लिए खतरा कितना गंभीर है। भावुक होते हुए श्याम रंगेला ने कहा कि मैं हंसता-खेलता कलाकार हूं, लेकिन आज मैं जो नहीं कहता वो नहीं कह पाता. श्याम रंगीला ने कहा कि अब मुझे लगता है कि कॉमेडी सबसे अच्छा विषय है और राजनीति मेरे बस की बात नहीं है.

फॉर्म क्यों रिजेक्ट हुआ?

श्याम रंगीला ने देश की सबसे चर्चित सीट वाराणसी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. आज (15 मई) श्याम रंगीला को जांच के लिए बुलाया गया था. जांच के बाद देर शाम बाहर आए श्याम रंगेला ने एबीपी लाइव से बात करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और कठिनाइयों के बाद हमने 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. हम सभी दस्तावेज़ और आवश्यक वस्तुएँ को ध्यान में रखते हुए पहुंचे, लेकिन आज हमें बताया गया कि आपने नामांकन के समय दी गयी शपथ पूरी नहीं की. इस कारण आपका नामांकन प्रपत्र खारिज कर दिया गया है.

मुझे गंगा मैया का आशीर्वाद नहीं मिला – श्याम रंगीला

वहीं श्याम रंगीला ने कहा कि शायद मुझे मां गंगा का आशीर्वाद नहीं मिला. साथ ही वाराणसी जिला प्रशासन पर नामांकन प्रक्रिया में हीलाहवाली का आरोप लगाया. वाराणसी में अपनी सीट से नामांकन करते हुए श्याम रंगीला ने लिखा, कल सरकार ने पहल करते हुए और आप सभी के सहयोग को देखते हुए एक दिन में 27 नामांकन स्वीकार किये. जो कोई भी देखना चाहता है उसे जल्द ही पता चल जाएगा कि अगला कौन होगा।

वाराणसी में एक जून को मतदान

टिकट कटने के बाद श्याम रंगीला अब वाराणसी सीट से उम्मीदवार नहीं हैं. श्याम रंगेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने का फैसला कर लिया है. वाराणसी लोकसभा सीट के लिए सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं, जबकि भारतीय गठबंधन ने इस सीट से अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से अतहर जमाल लारी बसपा के उम्मीदवार हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।