Home मनोरंजन Deadpool एंड Wolverine: बॉक्स ऑफिस पर धमाका या धीमा रुख?

Deadpool एंड Wolverine: बॉक्स ऑफिस पर धमाका या धीमा रुख?

23
0
Deadpool एंड Wolverine: बॉक्स ऑफिस पर धमाका या धीमा रुख?
Deadpool एंड Wolverine: बॉक्स ऑफिस पर धमाका या धीमा रुख?

“Deadpool एंड Wolverine” की रिलीज़ के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। Ryan Reynolds और Hugh Jackman की इस बहुप्रतीक्षित फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करते हुए पहले ही हफ़्ते में दुनिया भर में ₹4,400 करोड़ से ज़्यादा का कारोबार कर लिया है।

भारत में ओपनिंग वीकेंड पर दमदार शुरुआत

फिल्म ने भारत में अपने ओपनिंग वीकेंड पर ₹65.95 करोड़ का कारोबार किया, जिससे यह स्पष्ट होता है कि भारतीय दर्शकों को यह फिल्म काफी पसंद आ रही है। हालाँकि, सोमवार को फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन घटकर ₹6.75 करोड़ तक पहुँच गया। इसके बावजूद भी, “Deadpool एंड Wolverine” भारत में साल 2024 की दूसरी सबसे बड़ी रिलीज़ “Godzilla x Kong” से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

पहले वीकेंड की कमाई:

  • शुक्रवार: ₹21 करोड़
  • शनिवार: ₹22.65 करोड़
  • रविवार: ₹22.30 करोड़

फिल्म के कमजोर ट्रेंड का कारण

फिल्म के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन में कमी इस बात का संकेत है कि फिल्म की ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी में गिरावट आ रही है। रविवार को फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अपेक्षित तेज़ी न आने से इसका अंदाज़ा लगता है कि दर्शकों के लिए “Deadpool एंड Wolverine” खास आकर्षण का केंद्र नहीं बन पा रही। सोमवार को ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 14.85% तक गिर गई, जो वीकेंड में 40% तक थी।

विदेशों में फिल्म का दबदबा

हालांकि, “Deadpool एंड Wolverine” भारत में बॉक्स ऑफिस पर धीमा रुख अपनाते हुए भी दुनियाभर में अपना जादू चला रही है। फिल्म की ज़्यादातर कमाई अमेरिकी बाजार से हो रही है जहाँ पर फिल्म लगातार रिकॉर्ड बना रही है। सोमवार को फिल्म ने अमेरिका में ₹180.02 करोड़ से अधिक की कमाई करके 2016 की फिल्म “Deadpool” का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

फिल्म की प्रचार रणनीति

“Deadpool एंड Wolverine” की सफलता का अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि फिल्म के प्रचार के दौरान Ryan Reynolds और Hugh Jackman ने बेहतरीन काम किया। फिल्म का प्रचार काफी हद तक सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया था और उन्होंने कई तरह की प्रचार रणनीतियाँ भी अपनाई।

फिल्म की कहानी

फिल्म “Deadpool एंड Wolverine” में “Wolverine” और “Deadpool” की कहानी दिखाई गई है। ये फिल्म मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का हिस्सा नहीं है, बल्कि एक स्वतंत्र फिल्म है। फिल्म के निर्देशक शॉन लेवी हैं, जिन्होंने इससे पहले “Free Guy” और “Night at the Museum” जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

फिल्म का मुख्य आकर्षण

Ryan Reynolds और Hugh Jackman के बीच की शानदार जोड़ी और एक्शन सीक्वेंस फिल्म का मुख्य आकर्षण है। फिल्म में हास्य के साथ रोमांच और एक्शन का भी भरपूर तड़का है।

टेकअवे पॉइंट्स

  • “Deadpool एंड Wolverine” का भारत में ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन ₹65.95 करोड़ था, जो साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है।
  • हालाँकि, फिल्म के ट्रेंड को देखकर लगता है कि भारत में फिल्म को वीकेंड कमाई के बाद आलोचकों की मिश्रित समीक्षा और दूसरे रिलीज से टक्कर का सामना करना पड़ रहा है।
  • “Deadpool एंड Wolverine” विदेशों में शानदार प्रदर्शन कर रही है, खासकर अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर जहां फिल्म ने ₹180.02 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की है।
  • फिल्म की सफलता Ryan Reynolds और Hugh Jackman की जोड़ी और बेहतरीन प्रचार अभियान के कारण है।
  • फिल्म की कहानी मजेदार है, साथ ही एक्शन से भरपूर और आकर्षक है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।