Home उत्तर प्रदेश बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का पीड़ित परिवार से मुलाक़ात

बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का पीड़ित परिवार से मुलाक़ात

1
0
बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का पीड़ित परिवार से मुलाक़ात
बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का पीड़ित परिवार से मुलाक़ात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (15 अक्टूबर, 2024) को बहराइच में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 22 वर्षीय युवक की मौत को “दुर्भाग्यपूर्ण” बताया और कहा कि इस क्षमा न करने योग्य घटना के अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से मुलाक़ात की

आदित्यनाथ ने लखनऊ में रामगोपाल मिश्रा के परिवार के सदस्यों से मुलाक़ात की। भाजपा विधायक माहसी सुरेश्वर सिंह ने इस दौरान परिवार के साथ मुख्यमंत्री की मुलाक़ात में साथ दिया। ‘एक्स’ पर एक हिंदी पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा, “आज लखनऊ में, मैंने बहराइच जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए युवक के शोकाकुल परिवार के सदस्यों से मुलाक़ात की। इस दुःख की घड़ी में, उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है।”

“आश्वस्त रहें, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना @UPGovt की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस अत्यंत निंदनीय और क्षमा न करने योग्य घटना के अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।”

बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा

मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और पत्थरबाजी और गोलीबारी में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे क्योंकि रविवार (13 अक्टूबर, 2024) को बहराइच में माहसी तहसील के रेहुआ मंसूर गांव के पास महाराजगंज इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी। उनके अंतिम संस्कार सोमवार (14 अक्टूबर, 2024) को भारी सुरक्षा के बीच किए गए थे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री की रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा, उनके पिता कैलाश नाथ मिश्रा, माँ मुन्नी देवी और चचेरे भाई किशन मिश्रा के साथ हुई मुलाक़ात का एक वीडियो साझा किया।

पीड़ित परिवार का दर्द

वीडियो क्लिप में, कैलाश नाथ मिश्रा को अपनी पत्नी से अपने भावों पर काबू पाने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है जबकि मुख्यमंत्री उनसे बात कर रहे थे। दंपति को आंसू पोंछते हुए भी देखा जा सकता है, जबकि उनकी बहू मौन बैठी थी।

सरकार ने मुलाक़ात की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं।

पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई

इससे पहले दिन में, विधायक सिंह ने कहा, “उन्होंने (मिश्रा के परिवार ने) मुख्यमंत्री से पहले ही न्याय की मांग की है। इसके अलावा, मुझे नहीं पता कि वे क्या मांग करेंगे। लेकिन यह तय है कि उन्हें अपनी उम्मीद से भी ज्यादा मिलेगा।” बहराइच के लिए रवाना होने से पहले संवाददाताओं से बात करते हुए रोली मिश्रा ने कहा, “उन पर वही सजा दी जानी चाहिए जो उन्होंने मेरे पति को दी।”

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) दीपक कुमार ने पीटीआई को बताया कि बहराइच की स्थिति नियंत्रण में है। एहतियातन जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

मुख्य बिंदु

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में हुई सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिवार से मुलाक़ात की।
  • उन्होंने घटना को “दुर्भाग्यपूर्ण” करार दिया और कहा कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।
  • पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री से न्याय की मांग की।
  • बहराइच में स्थिति नियंत्रण में है और जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।