Home मनोरंजन जिगर: बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष जारी!

जिगर: बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष जारी!

8
0
जिगर: बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष जारी!
जिगर: बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष जारी!

आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म “जिगर” बॉक्स ऑफिस पर अपनी शुरुआती सफलता के बाद लगातार कमजोर प्रदर्शन कर रही है। 11 अक्टूबर को रिलीज़ हुई इस फिल्म को शुरुआती वीकेंड पर अच्छी ओपनिंग मिली थी, लेकिन पहले हफ़्ते में ही कलेक्शन में भारी गिरावट देखने को मिली है। फ़िल्म की टक्कर राजकुमार राव और त्रिप्ति डिमरी की “विक्की विद्या का वो वाला वीडियो” और ध्रुव सरजा की कन्नड़ फिल्म “मार्टिन” से भी थी, जिससे बॉक्स ऑफिस पर प्रतिस्पर्धा और कठिन हो गई। फ़िल्म के दूसरे वीकेंड पर प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह फ़िल्म अपने बजट की भरपाई कर पाएगी। आइए विस्तार से जानते हैं “जिगर” के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और फिल्म से जुड़ी अन्य रोचक जानकारियाँ।

जिगर का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन: एक विस्तृत विश्लेषण

छठवें दिन का कलेक्शन और कुल कमाई

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, “जिगर” ने अपने छठवें दिन (बुधवार) 1.25 करोड़ रुपये की कमाई की। फ़िल्म का कुल नेट कलेक्शन अब तक 21.10 करोड़ रुपये पहुँच चुका है। बुधवार को हिंदी भाषी सिनेमाघरों में फ़िल्म की ऑक्यूपेंसी 9.50% रही। सुबह, दोपहर, शाम और रात के शो में ऑक्यूपेंसी क्रमशः 5.84%, 10.49%, 9.49% और 12.19% रही। यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि फ़िल्म की कमाई में लगातार कमी आ रही है और दर्शकों की दिलचस्पी कम हो रही है। शुरुआती जोश के बाद फ़िल्म को दर्शकों का अपेक्षित समर्थन नहीं मिल पा रहा है। फ़िल्म के लिए आने वाले दिन बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, और दूसरे वीकेंड का प्रदर्शन निर्णायक होगा।

फिल्म का कथानक और कलाकार

वासन बाला द्वारा निर्देशित “जिगर” एक ऐसी लड़की की कहानी है जो अपने भाई को झूठे केस से बचाने के लिए हद से ज़्यादा कोशिश करती है। यह पहला मौका है जब आलिया भट्ट ने इतने हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन किए हैं। फ़िल्म में आलिया भट्ट के अलावा वेदांत रैना, आदित्य नंदा, राहुल रविंद्रन, जेसन शाह, मनोज पाहवा, हर्ष सिंह और विवेक गोम्बर महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म के कथानक और आलिया भट्ट के प्रदर्शन की काफी चर्चा है, लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में आलोचकों की समीक्षा सकारात्मक रही है। यह देखा जा सकता है कि कलाकारों और कहानी के बावजूद बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कमजोर रहा है।

बजट और आलिया भट्ट की फीस

खबरों के मुताबिक, आलिया भट्ट ने “जिगर” में सत्या के किरदार के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये की फीस ली है। फ़िल्म का बजट लगभग 80 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। मौजूदा बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन को देखते हुए, फ़िल्म के लिए अपने बजट की भरपाई करना मुश्किल लग रहा है। यह फ़िल्म के लिए एक चिंता का विषय है, क्योंकि किसी भी फिल्म के लिए, अपने निर्माण और विपणन लागत की वसूली महत्वपूर्ण होती है। इस मामले में “जिगर” को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। अगर दूसरे हफ़्ते में प्रदर्शन में सुधार नहीं होता है, तो फिल्म के निर्माताओं को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बॉक्स ऑफिस पर “जिगर” का मुकाबला

“जिगर” को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है। फ़िल्म की रिलीज के समय अन्य बड़ी फिल्में भी प्रदर्शित हो रही थीं, जिनमें “विक्की विद्या का वो वाला वीडियो” और “मार्टिन” शामिल हैं। इसने “जिगर” के प्रदर्शन को प्रभावित किया है और दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में फ़िल्म को मुश्किल का सामना करना पड़ा है। प्रतिस्पर्धा के कारण फ़िल्म का अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल हो गया है और इसी वजह से कमाई कम हुई है।

Take Away Points:

  • “जिगर” का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन उम्मीद से कम रहा है।
  • फ़िल्म की कमाई में लगातार गिरावट आ रही है।
  • फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा।
  • फ़िल्म का बजट बहुत ज़्यादा है, जिसकी वजह से उसे बड़ा मुनाफ़ा कमाने की आवश्यकता है।
  • आने वाले दिन “जिगर” के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।