Home राष्ट्रीय फतेहपुर : जंगल गई दो सगी बहनों की निर्ममता से हत्या, दोनों...

फतेहपुर : जंगल गई दो सगी बहनों की निर्ममता से हत्या, दोनों आंखें फोड़कर शव को तालाब किनारे फेंका

50
0

[object Promise]

कानपुर, असोथर थाने के गांव में भैयादूज के दिन सोमवार दोपहर चना का साग तोडऩे के लिए जंगल गई दो बहनों की क्रूरतापूर्वक आंखे फोड़कर हत्या कर दी गई और उनके पैर बांधकर सिंघाड़ा के तालाब के किनारे फेंक दिया गया। दोहरे हत्याकांड की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। देर रात तक घटनास्थल पर पुलिस फोर्स मुस्तैद रहा।

[object Promise]
चना का साग तोडऩे गईं बहनें देर शाम तक घर नहीं आई। देर शाम सिंघाड़ा तालाब के किनारे बरामद हुए दोनों शव। निर्मम हत्या के कारणों को लेकर ग्रामीण में आक्रोश। दोहरे हत्याकांड की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी। देर रात तक घटनास्थल पर पुलिस फोर्स मुस्तैद रहा।

नुकीली वस्तु से फोड़ी गई बहनों की आंखें

एक गांव निवासी धोबी की दो बेटियां दोपहर को घर से निकलकर खेत में चने का साग तोडऩे गई थी। देर शाम तक जब सगी बहनें घर नहीं आईं तो स्वजन ने उनकी खोजबीन शुरू की। देर शाम स्वजन व ग्रामीण सिंघाड़ा बोए तालाब के पास पहुंचे तो वहां पर सगी बहनों के शव आस-पास पड़े हुए थे। ग्रामीणों की मानें तो दोनों बहनों की आंखें किसी नुकीली वस्तु से फोड़ी गईं थी क्योंकि खून बह रहा था। उसके साथ ही दोनो के पैर बंधे हुए थे।

ग्रामीणों की सूचना मिलते ही एसओ रणजीत बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे और शवों को बरामद किया। एसओ का कहना था कि पानी में डुबो-डुबोकर हत्या करने का मामला प्रतीत हो रहा है।

शव कब्जे में लेने पर पुलिस से झड़प, ग्रामीणों में रोष 

आरोपिताें के नाम उजागर करने और गिरफ्तारी की मांग के बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीणों की पुलिस से झड़प हो गयी। पुलिस ने सख्ती से पेश आते हुए दोनों को शवों को थाने पहुंचा दिया है। सोमवार की देरशाम शवों के मिलने की सूचना से गांव वाले जमा हो गए। प्रधान और चौकीदार की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने दिवंगत बेहटियों स्‍वजन को ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

करुण स्‍वर में बोलीं दिवंगत बेटियाें की मां

बेसुध मां ने बताया कि एक बेटा व चार बेटियां हैं जिसमें दिवंगत बेटियां घर की दुलारी थी। प्राइमरी पाठशाला में बड़ी बेटी कक्षा चार व छोटी बेटी कक्षा दो में पढ़ती थी। हृदय विदारक घटना से वह टूट सी गई हैं। मामले पर चाचा ने कहा कि उनके परिवार में किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, दोनो बेटियों  की आंख जिस बेरहमी से फोड़ी गई है उससे यही लग रहा है कि दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। वे बोले कि हत्या करने का दूसरा कोई कारण हो ही नहीं सकता।

इनका ये है कहना

दोनों बच्चियों की मौत तालाब में डूबने से हुई है। सिंघाड़ा के कांटों की खरोंच से आंख से खून निकल रहा है। शरीर में कहीं पर भी चोट के गहरे निशान नहीं है। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है जो भी रिपोर्ट आएगी उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। – प्रशांत वर्मा, एसपी 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।