Home राष्ट्रीय एचआईवी पीडि़त महिलाओं को किया गया जागरुक

एचआईवी पीडि़त महिलाओं को किया गया जागरुक

57
0

[object Promise]

बुलंदशहर। सीएमओ सभागार में शनिवार को एचआईवी पीडि़त गर्भवती महिलाओं को जागरूक किया गया। साथ ही लाभार्थियों को पोषण आहार आहार और सुरक्षा सामग्री भी वितरित की गई। जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा सके और कोरोना से बचाव कर सके।
जिले में करीब ४२ एचआईवी पीडि़त महिलाएं है। जिनकी पहचान डिलीवरी के दौरान विभाग को हुई। पीडि़त महिलाओं में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है, वहीं, कोरोना काल चलने के दौरान पीडि़त कोरोना का शिकार न हो इसके लिए सुरक्षा कार्यक्रम के तहत ममता संस्था द्वारा पीडि़त महिलाओं को पोषण आहार और सुरक्षा किट्स देकर जागरूक किया गया। रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर न हो इसके लिए आवश्यक प्रोटीन एवं उचित खानपान की सामग्री प्लान इंडिया एवं गिव इंडिया की तरफ से दी गई।

सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि महिलाओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए ३५ किलो खाद्यय सामग्री प्रत्येक लाभार्थी को दी गई। साथ ही बीमारी से बचाव के उपाय बताए गए और समय-समय पर जांच कराने के साथ दवाई का सेवन करने के प्रति जागरूक किया गया। जिससे बच्चों के अंदर एचआईवी का संक्रमण न हो। एसीएमओ डॉ. रोहताश यादव ने बताया कि प्लान इंडिया द्वारा प्रदेश में एचआईवी पीडि़त महिलाओं की सहायता करने के लिए अभियान चलाया जा रहा हैं।

अभियान के तहत मामिया ग्रुप द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जागरूक किया गया और मौजूद लाभार्थी को जीवन यापन करने के लिए और कोरोना से बचाव के लिए खाद्यय सामग्री दी गई। इस दौरान कोर्डिनेटर मोहम्मद आलम, जिला कार्यक्रम प्रबंधक हरी प्रसाद, एनएचएम के डीएमएचसी हिमांशु सचदेवा, पीपीटीसीटी मीनाक्षी, परामर्शदाता संजय सिंह, पूजा यादव, लैब टैक्निसियन भूपेंद्र और फील्ड अधिकारी देवेंद्र कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।