Home राष्ट्रीय किसान बिल के विरोध में देश व्यापी चक्का जाम का हुआ आह्वान...

किसान बिल के विरोध में देश व्यापी चक्का जाम का हुआ आह्वान , प्रशाशन मुस्तैद

58
0

[object Promise]

ग़ाज़ियाबाद । हाल में ही सरकार द्वारा नया कृषि बिल पास किया गया है जिसका विरोध तमाम किसान अपने अपने तरीके से कर रहे हैं वहीं पूरे देश में आज किसानों ने चक्का जाम का आह्वान किया है। ऐसे में गाजियाबाद में भी भारतीय किसान यूनियन ने मोदीनगर एवं गाजियाबाद की हापुड़ चुंगी चौराहे पर चक्का जाम की चेतावनी दी है। हालांकि शासन और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है ।इसके चलते हापुड चुंगी पर भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ साथ आर.आर. एफ एवं पीएसी बल भी तैनात किया गया है। इतना ही नहीं गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने इलाकों को सेक्टर्स में बांट दिया है। मजिस्ट्रेट की तैनाती भी कर दी गई है ।यहां किसानों का आंदोलन शुरू होगा अब देखना यह होगा की किसानों को जिला प्रशासन किस तरह समझा पाता है वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां भी किसानों के मुद्दों पर अपनी रोटियां सेकने को तैयार है।

इस मामले में खुद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जो हाल में ही बिल पास हुआ है। उसके विरोध में देशभर में किसानों ने चक्का जाम करने की बात कही है और गाजियाबाद में भी यहां पर चक्का जाम किए जाने की सूचना प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस के अलावा आर ए एफ और पीएसी के जवान भी यहां तैनात किए गए हैं ।कोशिश यही है कि शांति पूर्वक किसानों का यह आंदोलन हो।

वहीं दूसरी तरफ एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे ।उन्होंने बताया कि देश भर में किसानों के द्वारा चक्का जाम करने की बात की गई है। गाजियाबाद में भी पहले ही प्रशासन को सूचना मिल चुकी है जिसे बहाना रखते हुए सुपर स्कीम लागू की गई है। कई जगह मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं और प्रयास है। कि किसानों का ज्ञापन लेकर शासन तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में शांति व्यवस्था भंग नहीं होने दी जाएगी। प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।