Home उत्तर प्रदेश बीसलपुर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद को उनके बलिदान दिवस पर किया गया याद...

बीसलपुर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद को उनके बलिदान दिवस पर किया गया याद चित्र पर माल्यार्पण कर

44
0

बीसलपुर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद को उनके बलिदान दिवस पर किया गया याद चित्र पर माल्यार्पण कर

रिपोर्ट ज़ाहिद अली

बीसलपुर अमर शहीद चन्द्र शेखर आजाद को उनके बलिदान दिवस पर याद किया गया। मोहल्ला दुर्गा प्रसाद बीसलपुर में स्थित आजाद पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बुद्धिजीवियों ने चन्द्र शेखर आजाद के बलिदान के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम कि अध्यक्षता श्रीमती बिहारी लाल पूर्व विधायक ने कहा कि क्रांतिकारियों के विचारों को आत्मसात न करने कि वजह से ही हम आज देश कि वर्तमान परिस्थितियों के लिए जिम्मेदार हैं। 

बीसलपुर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद को उनके बलिदान दिवस पर किया गया याद चित्र पर माल्यार्पण कर

कार्यक्रम में अनोखे लाल गंगवार खंडसारी ने कहा कि हमें आजादी दिलाकर देश के विकास की नीव चंद्र शेखर आजाद जसे क्रांतिकारियों ने डाली थी। कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता देव स्वरुप पटेल ने कहा कि आज हम अपने कर्तव्यों को भूलकर केवल अपने अधिकारियो के लिए लड़ रहे हैँ।

चंद्र शेखर आजाद ने जो जीवन जिया वह काफ़ी पीड़ाजनक था निश्चित रूप से अपने विचारों और कार्यकलापों से वे इतना बड़ा कार्य कर गए, जिनकी वजह से आज हम वैचारिक स्वतंत्रता और आजादी की सांस ले रहे हैं। पटेल ने कहा  कि चन्द्र शेखर आजाद के बलिदान को भुलाने वाली पीढ़ी को सही दिशा नहीं मिल सकती। कार्यक्रम में अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। कार्यक्रम में पार्क की दुर्दशा कई वर्षों से बनी हुई है जिसके रख- रखाव एवं साफ -सफाई को क्रांतिकारी विचार मंच उत्तरप्रदेश के साथियों एवं मोहल्ले वासियों के सहयोग से पार्क की सफाई पुताई कराई गयी। 

कार्यक्रम में श्री राजेश लल्ला, कामता प्रसाद कश्यप, राकेश मिश्रा, नरेंद्र कुमार गंगवार एडवोकेट, राजेश कुमार वर्मा, राज कुमार गंगवार, शिव शंकर, दया शंकर, सर्वेश कुमार, कृपाल मौर्य सहित तमाम लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री जंग बहादुर ने किया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।