Home उत्तर प्रदेश Ballia Jail बारिश के पानी में डूबी, 500 कैदियों को Shift करना...

Ballia Jail बारिश के पानी में डूबी, 500 कैदियों को Shift करना पड़ा Azamgarh

58
0

[object Promise]

बलिया। यूपी में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से पूर्वी इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. आलम ये है कि बलिया में सड़कों पर ही नही जेलों में भी पानी भर गया है। जिस कारण कैदियों को आजमगढ़ जेल में शिफ्ट करना पड़ा।

यूपी में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से पूर्वी इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. आलम ये है कि बलिया में सड़कों पर ही नही जेलों में भी पानी भर गया है। जिस कारण 500 कैदियों को आजमगढ़ जेल में शिफ्ट करना पड़ा।

बलिया जिले में चार दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जिला जेल परिसर में पानी भर गया. यही नहीं, नालियों के चोक होने की वजह से पूरा जेल नाले के गंदे पानी में डूब गया।

आलम ये था कि घुटनों तक पानी भर गया। जेल अधीक्षक कार्यालय, कैदियों के बैरक समेत जेलर और जेलकर्मियों के आवास जेल भी पानी भर गया। जेल अधीक्षक ने डीएम समेत जेल के उच्चाधिकारियों को इसके बारे में बताया और कैदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की परमीशन मांगी।

हालात को देखते हुए जेल में बंद 900 में से करीब 500 कैदियों को आजमगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया. इनमें 45 महिला कैदी भी शामिल थीं।

वहीं, एडीएम के निर्देश पर एआरटीओ ने कैदियों को ले जाने के लिए जेल प्रशासन को आधा दर्जन से ज्यादा रोडवेज बसों का प्रबंध किया। यही नहीं, जेल में बाकी कैदियों के लिए फोल्डिंग-चारपाई की व्यवस्था की गई, ताकि वो आराम से सो सकें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।