Home उत्तर प्रदेश अलीगढ़: पायलट समेत 6 लोग लैंडिंग के वक्त चार्टर्ड जेट क्रैश...

अलीगढ़: पायलट समेत 6 लोग लैंडिंग के वक्त चार्टर्ड जेट क्रैश में बचे बाल-बाल

49
0

[object Promise]

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चार्टर्ड प्लेन हादसे का शिकार हो गया। गनीमत यह रही कि विमान में सवार दो पायलटों समेत सभी छह लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हादसे के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे का शिकार होने के बाद विमान से आग की लपटें उठने लगीं और धुएं का गुबार उठता नजर आया।

सीएफओ विवेक शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह एसीएस चार्टर सर्विसेज के बिजनस प्लेन में कैप्टन किशोर, कैप्टन दीपक के साथ मकैनिकल टीम के सदस्य रामप्रकाश गुप्ता, प्रभात त्रिवेदी,आनंद कुमार और कार्तिक सवार होकर अलीगढ़ में धनीपुर हवाई पट्टी पर निजी एविएशन कंपनी के प्लेनों की मरम्मत कार्य के लिए आ रहे थे। विमान में दो पायलट समेत 6 लोग सवार थे।

जैसे ही प्लेन धनीपुर हवाई पट्टी के ऊपर आया तो संभवतः पायलट ने अतिरिक्त रनवे को मुख्य रनवे मान कर लैंडिंग की। सीएफओ के मुताबिक इसी दौरान प्लेन हाई टेंशन बिजली के तारों में उलझ गया और उसमें आग लग गई। इस दौरान प्लेन एक साइड से घिसटता हुआ चला गया। धनीपुर हवाई पट्टी पर लैंडिंग के वक्त क्रैश हुआ विमान।

सूचना पर पुलिस, प्रशासनिक और दमकल विभाग के अधिकारी फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू कर लिया है। घटना की सही वजह जांच के बाद ही सामने आ सकेगी। अलीगढ़: लैंड करते वक्त क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन

उत्तराखंड में क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर
इससे पहले पिछले हफ्ते उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ प्रभावित इलाके में राहत कार्य में लगा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार तीनों लोगों की मौत हो गई थी। राहत सामग्री बांटकर लौट रहा यह हेलिकॉप्टर बिजली के तारों से बचने के चक्कर में पहाड़ी से जा टकराया।

उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने से भारी तबाही हुई थी। राहत कार्य के लिए तीन हेलिकॉप्टर लगाए गए थे। इन हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री पहुंचाने का काम चल रहा था। हेलिकॉप्टर से पीने का पानी और खाने के पैकेट्स बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजे जा रहे थे। इनमें से एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

हादसे में पायलट कैप्टन रजनीश लाल, को-पायलट शैलेश और स्थानीय नागरिक राजपाल की मौत हो गई। हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद ग्रामीण घटनास्थल की ओर मदद के लिए दौड़ पड़े। वहां तीनों शव बुरी तरह जले हुए पड़े थे। बाद में पुलिस और राहतकर्मी भी मौके पर पहुंचे। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।