Home उत्तर प्रदेश केंद्रीय बजट को कांग्रेस,सपा बसपा ने बताया कुछ नया नही,किसानों का कैसे...

केंद्रीय बजट को कांग्रेस,सपा बसपा ने बताया कुछ नया नही,किसानों का कैसे करेंगे दुगना?

49
0

केंद्रीय बजट को कांग्रेस,सपा बसपा ने बताया कुछ नया नही,किसानों का कैसे करेंगे दुगना?

भाजपा ने बजट को बताया सभी लोगो के लिये लाभदायक

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

मुसाफिरखाना(अमेठी)।।केंद्रीय बजट को लेकर जिले के सभी पार्टी के नेताओ ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया अपने अपने शब्दों में दी है। सपा जिलाध्यक्ष छोटेलाल यादव ने इसे महंगाई बढ़ाने वाला बजट बताया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल में दो रुपये शेष की वृद्धि की गई है.. इससे महंगाई बढ़ेगी। वहीं युवाओं के लिए रोजगार के ऐलान ना होने पर भी श्री यादव ने सवाल उठाया है।

केंद्रीय बजट को कांग्रेस,सपा बसपा ने बताया कुछ नया नही,किसानों का कैसे करेंगे दुगना?

वही बजट पर सपा के बरिष्ठ नेता सैय्यद मकसूदुल हसन ने कहा कि युवाओ को रोजगार के अवसर कैसे देंगे की कोई बात नही की गई है। वहीं किसानों के लिए ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर राहत देने की बात कही गयी है, आय दुगना होने की बात केवल जुमलेबाजी साबित हुई है।

जिला अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने इस बजट को गरीबो के साथ छलावा जैसे बताया,श्री मिश्रा ने कहा कि रेलवे को पीपीपी मॉडल में ले जा रहे हैं, अब उसे प्राइवेट सेक्टर ले जाने के बाद लोगों से रोजगार छीना जाएगा। वहीं प्रत्येक घर में पानी पहुचाने में भी स्टेट शेयर रहेगा, जबकि सड़क बनाने में 60-40 का रेशियो कर दिया गया है। उन्होंने बजट को निराशाजनक बताया है। पुराने बजट को ही बढ़ा कर ही प्रस्तुत किया गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता रफीक वारसी अल्लू मिया ने मोदी पर तंज करते हुए कहा कि ये सरकार नाम बस बदलने में माहिर हैं। मिया जी ने कहा कि आवास योजना जो देश में लागू किया गया है 2022 तक सबको मकान देने की अगर बात कर रहे हैं तो अभी पाच साल क्या कर रहे थे, प्रधानमंत्री जो 5 मिलियन डॉलर इकोनामी बनना चाहते हैं इस दिशा में ऐसी कोई चीज़ दिखाई नहीं देती केवल जुमलेबाजी दिख रही है। 6000 की जगह 12000 प्रति किसान मिलना चाहिए था, जो लोग दिन भर मजदूरी करते हैं उन्हें भी कुछ नहीं मिला।

बसपा नेता हरिद्वार सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पेश किए गया बजट में गरीबो,बेरोजगार, युवाओ,किसान के लिए कोई जगह नही दी गयी,यह मात्र लालीपाप जैसा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बजट पर कहा कि यह बजट गरीबो व किसानों के लिए हितकर है इस बजट में सभी को साथ लेकर चला गया है,उम्मीद है कि इस बजट से लोगो को लाभ पहुँचेगा और किसानों की आय दो गुना होगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।