Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में जिला अस्पताल के अगल,बगल की दुकानों पर चला जिला प्रशासन...

कुशीनगर में जिला अस्पताल के अगल,बगल की दुकानों पर चला जिला प्रशासन का जेसीबी

43
0

कुशीनगर में जिला अस्पताल के अगल,बगल की दुकानों पर चला जिला प्रशासन का जेसीबी
पडरौना,कुशीनगर : जिलाधिकारी डा अनील कुमार सिंह के निर्देश पर प्रशासन ने बुधवार को जिला अस्पताल 
रोड से अतिक्रमण हटवाया
। बड़ी संख्या में दुकानें व फुटपाथ पर आशियाने ध्वस्त हुए। इस दौरान प्रशासन को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। जिला अस्पताल रोड पर अतिक्रमण कर लोगों ने फुटपाथ पर दुकानें खोल रखी थी। कइयों ने तो बाकायदा आशियाना बना रखा था। दुकान वाले अपनी सामान इसी रोड पर रख देते थे, जिससे अक्सर विवाद हो जाता था।  जिलाधिकारी ने तहसील व पुलिस प्रशासन को जिला अस्पताल गेट व सड़क के किनारे बनी दुकानों व झोपड़ियों को हटाने का निर्देश दिया था।
इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने  बुधवार को जिला अस्पताल के अगल-बगल मैं खुली सभी दुकानों को जेसीबी लगवा कर खाली कराया । इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर क्षेत्राधिकारी सदर नितेश प्रताप सिंह व कोतवाली पडरौना प्रभारी मिथलेश्वर कुमार राय मय फोर्स के साथ अतिक्रमण हटवाने पहुंचे। प्रशासन की गाड़ियों व जेसीबी को देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया। उन्होंने अधिकारियों से एक दिन की मोहल्लत मांगी,लेकिन प्रशासन  छूट देने को तैयार नहीं हुआ। इस दौरान हल्की नोकझोंक भी हुई। जेसीबी की मदद से जिला अस्पताल रोड पर सड़क के दोनों तरफ दुकानें व आशियाने तोड़े गए।
उपजिलाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार चलेगा। सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाना प्रशासन की प्राथमिकता है। अतिक्रमण करने वाले लोग खुद ही कब्जा हटा ले। अन्यथा उनसे अतिक्रमण हटाने पर आने वाले खर्च की भी वसूली होगी।
जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को रात में झेलनी पड़ेगी मुसीबत
पडरौना,कुशीनगर : यूं तो जिला प्रशासन भले ही जिला अस्पताल के अगल-बगल खोल रखे दुकानों को अतिक्रमण के नाम पर हटवा दिया हो लेकिन अतिक्रमण किए दुकानदारों को ना तो पहले जिला प्रशासन ने दुकान हटाने के लिए नोटिस भेजी थी ? और ना ही किसी प्रकार की कोई मौखिक सूचना दुकानदारों को दे थी, हालांकि जिला अस्पताल के अगल-बगल से बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा हटाए गए चाय पान समेत अन्य  दुकानें यहां न रहने से जिला अस्पताल में हर रोज आने वाले भर्ती मरीजों को खासतौर से रात में दुकानदारों के न रहने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है बताया जाता है कि इस अस्पताल में भर्ती मरीजों को देर रात में दी जाने वाली खिचड़ी या गर्म पानी के अलावा चाय पानी के लिए परेशान होना पड़ेगा । ऐसे में जिला प्रशासन को इन सभी समस्याओं को निदान करने के लिए विकल्प बनाने की भी आवश्यकता है ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।