Home स्वास्थ्य-जीवनशैली ये आसान उपाय दिलाएंगे Body Odour से तुरंत मुक्ति

ये आसान उपाय दिलाएंगे Body Odour से तुरंत मुक्ति

33
0

[object Promise]
आप अपने Body Odour को छिपाने के लिए तेज परफ्यूम लगाते हैं या डियो का उपयोग करते हैं। कई बार इससे आपके आस-पास के लोग परेशानी महसूस करते हैं। क्योंकि हर गंध हर किसी को पसंद नहीं आती। साथ ही कुछ समय बाद ये सब तरीके बेअसर हो जाते हैं और आप शरीर की दुर्गंध से परेशान होने लगते हैं। इससे बचने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके…

ऐसे मिलेगी तुरंत मदद

शरीर से आने वाली पसीने की बदबू से तुरंत छुटकारा पाने के लिए कॉटन बॉल्स की मदद से शरीर के उन हिस्सों में गुलाबजल लगाएं जहां से दुर्गंध आ रही हो। इसके बाद आप ऐंटिबैक्टीरियल क्रीम लगा सकते हैं। इससे आपको दोबारा जल्द ही बॉडी ऑडर से परेशानी नहीं होगी। साथ ही पसीनेवाली जगह पर खुजली भी नहीं होगी।
असेंशल ऑइल्स हैं मददगार

आप अपनी पसंद की खुशबू वाला कोई भी असेंशल ऑइल खरीदकर हर समय अपने साथ रखें। कॉटन बॉल्स की मदद से इस ऑइल को सुबह नहाने के बाद और दिन में जब भी बॉडी ओडर की समस्या हो तो इस ऑइल को लगा लें। आप भीनी-भीनी खुशबू से महकने लगेंगे।

सिरका और पानी

आप एक चम्मच सिरका आधा कप पानी में मिलाएं और संबंधित एरिया पर कॉटन की मदद से लगाएं। दो-तीन मिनट ऐसा करने के बाद कॉटन को साफ पानी में भिगोएं और इस जगह की सफाई कर दें। आपको तुरंत राहत मिलेगी।

रात को लगाएं नारियल का तेल

नारियल का वर्जिन ऑइल बॉडी ओडर से मुक्ति पाने का आसान तरीका है। आप हर रोज रात को सोने से पहले शरीर के उन हिस्सों पर नारियल तेल से हल्की मसाज करें जहां दुर्गंध आती है। कुछ दिन ऐसा करने पर आपको आराम मिलेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।