Home राष्ट्रीय अगर चूहे ने कतरी जिरॉक्स मशीन तो महाराष्ट्र सरकार कतरेगी कर्मचारियों की...

अगर चूहे ने कतरी जिरॉक्स मशीन तो महाराष्ट्र सरकार कतरेगी कर्मचारियों की जेब

33
0

अगर चूहे ने कतरी जिरॉक्स मशीन तो महाराष्ट्र सरकार कतरेगी कर्मचारियों की जेब

 

 

इन दिनों महाराष्ट्र सरकार के एक आदेश से बवाल मचा हुआ है. सरकार के आदेश से अधिकारी दहशत में हैं और अपना काम छोड़कर जिरॉक्स मशीनों की निगरानी कर रहे हैं. दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने एक शासनादेश निकाला है कि अगर जिरॉक्स मशीनें खराब हुईं और बड़े अधिकारियों को इस मामले का पता चला तो उस कर्मचारी की सैलरी से मरम्मत का पैसा काट लिया जाएगा.

6 नवंबर को निकले इस शासनादेश के बाद अब अधिकारी काम कम जिरॉक्स मशीनों की निगरानी ज्यादा कर रहे हैं. सरकार ने अपने शासनादेश में कहा है कि फोटोकापी मशीनों को सही और सुरक्षित स्थान पर रखा जाए और अगर यह पाया गया कि कर्मचारी की गलती और लापरवाही से फोटोकापी मशीनें खराब हुई हैं तो कर्मचारी की सैलरी से उसके मरम्मत का खर्च काट लिया जाएगा.

दरअसल मंत्रालय में महंगी जिरॉक्स मशीनें लगाई गई हैं जिनके लगातार खराब होने की शिकायतें शासन के बड़े अधिकारियों के पास पहुंच रही थी. शासन ने एक सर्वे करवाया जिसमें पाया गया कि अधिकतर जिरॉक्स मशीनों के आस-पास या ऊपर खाने-पीने का सामान रख दिया जाता है जिससे चूहे आ जाते हैं और मशीनों को नुकसान पहुंचाते हैं.

इससे तंग आकर सरकार ने एक शासनादेश निकालकर कर्मचारियों को हिदायत दी है कि अगर गलती हुई तो कर्मचारियों की सैलरी से उसका खर्च काटा जाएगा जिसके बाद अब कर्मचारी काम कम और जिरॉक्स मशीनों की निगरानी ज्यादा कर रहे हैं.ये भी पढ़ें-
महाराष्ट्र सरकार की कर्मचारियों से फोटोकॉपी मशीन सावधानी से इस्तेमाल करने की चेतावनी
शराब मामले में बयान देने पर शिवसेना ने मंत्री की आलोचना की

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।