Home राष्ट्रीय इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को E-hospital का दर्जा

इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को E-hospital का दर्जा

32
0

इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को E-hospital का दर्जा

 

 

कोरबा का आईएसओ प्रमाणित इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को ई-हॉस्पिटल का दर्जा मिला है. अब यहां पंजीयन से लेकर सारे काम ऑनलाइन हो गए हैं. जिला अस्पताल की मॉनीटरिंग सीधे दिल्ली से होगी.

अस्पताल के ई-हॉस्पिटल बनने से सुविधाओं में इजाफ़ा होने की बात जिम्मेदार कह रहे हैं. बता दें कि इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को कायाकल्प योजना के पहले चरण में प्रथम पुरस्कार मिल चुका है. अब ई-हॉस्पिटल का दर्जा भी मिल गया है.

दरअसल डिजिटल भारत के तहत केंद्रीय स्वास्थय विभाग प्रदेश के चुनिंदा 9 जिला अस्पतालों को ई-हॉस्प्टिकल बनाने की कवायद कर रहा है. कोरबा के सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया ने बताया कि जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों के पंजीयन, उपचार से लेकर सारे काम और डाटा ऑनलाइन होंगे. मरीजों के रिकॉर्ड को सुरक्षित रखने के लिए यूनिक आईडी नंबर मिलेगा, जिसमें मरीज का सारा रिकॉर्ड दर्ज होगा.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।