Home राष्ट्रीय इस कम्पनी ने महात्मा गांधी की तस्वीर शराब की बोतल पर छाप...

इस कम्पनी ने महात्मा गांधी की तस्वीर शराब की बोतल पर छाप डाली

46
0

इस कम्पनी ने महात्मा गांधी की तस्वीर शराब की बोतल पर छाप डाली

इजराइल। देश भर में मद्यपान के विरुद्ध जनांदोलन छेड़ने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर का उपयोग इजराइल की एक कंपनी द्वारा शराब की बोतल पर कथित रूप किया । बीतें कुछ दिनों पहले एक ऐसा मामला सामने आया था जहां इजरायल की एक कंपनी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो शराब की बोतल पर ही छाप डाली, जिसके बाद से उनकी कड़ी आलोचना भी हुई। मंगलवार यानी 2 जुलाई के दिन आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सरकार से कड़े कदम उठाने के लिए कहा।

हालांकि अब इजरायली कंपनी ने अपनी इस बेहद धटिया करतूत के लिए माफी मांग ली है। राज्यसभा में शून्यकाल के वक्त इस मुद्दे पर संजय सिंह ने कहा कि हाल ही में इजराइल की एक कंपनी ने शराब की बोतल पर महात्मा गांधी की तस्वीर लगा दी। हमेशा नशे के खिलाफ रहने वाले महात्मा गांधी की तस्वीर शराब की बोतल पर लगाया जाना सरासर गलत है। इसे तुरंत हटाया जाना चाहिए।

 

रिपोर्ट के मुताबिक अपनी इस नीच हरकत के लिए बुधवार के दिन इजरायल की उस कंपनी ने भारत सरकार और भारतीय जनता से माफी मांग ली है। इजरायल में भारतीय दूतावास के काउंसलर मुअनपुई साइवी ने कहा कि कंपनी ने इस तरह की बोतलों को उत्पादन पर अब पूरी तरह से रोक लगा दिया है।

साइवी ने आगे कहा कि शराब बनाने वाली कंपनी का इरादा भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचना बिल्कुल भी नहीं था और उन्होंने सूचित किया है कि उनका इरादा उन्हें सम्मान देने का था। इस कंपनी की बीयर बोतलों में इजरायल के 3 पूर्व प्रधानमंत्री की फोटो छापी गई थीं। इन शराब की बोतलों पर महात्मा गंधी एक गैर इजरायली हैं जिनकी तस्वीर को शराब की बोतल पर लगाया गया है।

इस कम्पनी ने महात्मा गांधी की तस्वीर शराब की बोतल पर छाप डाली

यह पूरी घटना उस वक्त सबके सामने आई जब 29 जून को महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन के चेयरमैन इबी जे.जोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी कि माका शराब कंपनी बोतलों पर महात्मा गांधी की तस्वीरों को प्रयोग कर रही है। उन्होंने तभी के तभी दोनों नेताओं से इसे हटाने के लिए इस मामले पर कदम उठाने के लिए कहा।

इस कम्पनी ने महात्मा गांधी की तस्वीर शराब की बोतल पर छाप डाली
महात्मा गांधी

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।