Home राष्ट्रीय कुशीनगर मे अब बसहिंया मिला पशुओं के कटा हुआ मांस तो ग्राम...

कुशीनगर मे अब बसहिंया मिला पशुओं के कटा हुआ मांस तो ग्राम प्रधान होंगे जिम्मेदार – एडिशनल-एसपी

50
0

[object Promise]
उपेंद्र कुशवाहा
कुशीनगर : जिले में पडरौना क्षेत्र के चर्चित गांव बसहिया में कोतवाल अनुज कुमार सिंह के नेतृत्व में कोतवाली की पुलिस रबिवार को दोपहर में छापेमारी की। छापेमारी में इस गांव से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। छापेमारी की कार्रवाई से गांव में अवैध पशुओं के कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया था। यह गांव पशुओं के कत्लखाने को लेकर कुशीनगर ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के साथ-साथ बिहार एवं पश्चिम बंगाल तक चर्चित रहता था। यहां दूर-दूर तक के कारोबारी आते थे। पुर्व एसपी यमुना प्रसाद के नेतृत्व में हो चुके छापामारी के दौरान पशुओं के खाल बरामद होने के मामले में पुलिस ने कई कारोबारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का काम किया था।
बताते चलें कि रविवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह के नेतृत्व में बसहिया में भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी करने पहुंचे एडिशनल एसपी अयोध्या प्रसाद सिंह ने पुलिस के साथ पहुंच दबिश दी। इस दौरान उक्त गांव में कई लोगों से मांस काटे जाने को लेकर पूछताछ करने के बाद हिदायत दिया.इतना ही नहीं उन्होंने कि मांस काटने व बेचने की जानकारी होने पर इस तरह के कारोबारियों को सीधे जेल भेजने को लेकर चेतावनी दी। हालांकि इस बार के छापामारी के दौरान पुलिस को किसी भी प्रकार के पशु के आलावा पशुओं के मांस बरामद नहीं हुआ । उधर गांव में दबिश के दौरान ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद कलीम से भी अपर पुलिस कप्तान श्री सिंह ने मांस काटे जाने की गतिविधियों को लेकर मिल रही सूचना के बारे में पूछताछ कर ऐसा न करने को लेकर निर्देश दिया.उन्होंने अपने सख्त लहजे में कहा कि अगर दोबारा कहीं किसी प्रकार मांस काटने जाने की सूचना मिलती है तो सीधे यहां के ग्राम प्रधान ही जिम्मेदार होंगे। जबकि इस सिलसिले में पूरे गांव के भ्रमण करते हुए गांव के बाहर मेन रोड आने पर पूर्व प्रधान पुत्र वाजिद अली से भी पूछताछ किया।
इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक पडरौना अनुज कुमार सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक उमेश कुमार यादव,सिधुवा बाजार चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार,सुभाष चौकी इंचार्ज यादव,उप निरीक्षक राकेश रोशन सिंह,उप निरीक्षक बिरेन्द्र कुशवाहा,कस्बा इंचार्ज अवनी सिंह समेत मिश्रौली बाजार रविनगर बांसी चौकी इंचार्ज के आलावा भारी मात्रा में कोतवाली पडरौना की पुलिस दबिश के दौरान मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।