Home राष्ट्रीय जिग्नेश मेवानी: चुनावी मैदान से दूर, राहुल के नजदीक

जिग्नेश मेवानी: चुनावी मैदान से दूर, राहुल के नजदीक

39
0

जिग्नेश मेवानी: चुनावी मैदान से दूर, राहुल के नजदीक

 

 

गुजरात में दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने सभी तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए कह दिया है कि वह कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि वह कोई भी राजनैतिक पार्टी नहीं ज्वाइन करने वाले हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह अपने समुदाय की मांगों के लिए राहुल से मुलाकात के रास्ते खोले रहेंगे.

जिग्नेश ने कहा, मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि मैं कोई भी राजनैतिक पार्टी नहीं ज्वाइन करने जा रहा हूं. लेकिन मैं एक राजनैतिक व्यक्ति हूं और इस वजह से यह स्वाभाविक है कि मैं राजनैतिक लोगों से मिलता रहूंगा. उन्होंने कहा कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुझे पार्टी ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित किया था. राहुल से मुलाकात करने के लिए मैं अनिच्छुक नहीं हूं, लेकिन कांग्रेस को हमारी मांगों के बारे में बताना चाहिए.

जिग्नेश ने गुजरात विधानसभा चुनाव में उतरने से भी इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि देखते हैं कि कांग्रेस हमारी मांगों पर कैसा रिस्पॉन्स देती है. अपने समुदाय के लिए मैं राहुल गांधी से मुलाकात के लिए तैयार हूं. बता दें कि जिग्नेश और उनके साथियों ने कांग्रेस को 17 सूत्री मांगें सौंपी हैं.

प्रदेश में बीजेपी की सरकार से निराश जिग्नेश इस बात से और दुखी हैं कि सरकार के लोग नाराज पाटिदारों को तो मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दलितों की बात नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा, यह राजनैतिक छुआछूत है. सरकार की दलित विरोध की मानसिकता दिख रही है.बता दें कि गुजरात में 182 सीट के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं. 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

न्यूज 18 के लिए मेघदूत शरन की रिपोर्ट

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।