Home राष्ट्रीय डॉक्टरों ने स्वच्छ हवा की मांग के लिए राजधानी में बच्चों से...

डॉक्टरों ने स्वच्छ हवा की मांग के लिए राजधानी में बच्चों से आग्रह किया

32
0

डॉक्टरों ने स्वच्छ हवा की मांग के लिए राजधानी में बच्चों से आग्रह किया

 

 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने दिल्ली के विद्यार्थियों से साफ हवा की सांस लेने के अधिकार का दावा करने के लिए कहा है और 13 नवंबर को उन्हें स्कूल की सुबह विधानसभा के दौरान काले मुखौटा / रूमाल पहनने का आग्रह किया है।

विध्वंसकारी प्रभाव

आईएमए के अध्यक्ष डॉ। के। के अग्रवाल ने कहा: “दिल्ली की हवा की गुणवत्ता वर्तमान में ‘गंभीर’ श्रेणी में है और हमारे बच्चों के विकास और स्वास्थ्य पर इसके विनाशकारी प्रभाव पड़ता है। बाल दिवस [14 नवंबर] को, आईएमए स्वच्छ वायु आंदोलन के माध्यम से वायु प्रदूषण के खिलाफ उनकी लड़ाई का समर्थन करेगा ”

एसोसिएशन ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी डॉक्टरों से भी कहा है कि वे प्रत्येक एक स्कूल में जाएं और वायु प्रदूषण और इसके खतरों के बारे में विधानसभा को संबोधित करें।

क्रैकर प्रतिबंध

गंभीर सलाहकार, गंभीर देखभाल, फुफ्फुसीय और नींद विकारों, इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, डॉ। राजेश चावला ने कहा, “इस दिवाली में पटाखों पर प्रतिबंध के बावजूद, हवा की गुणवत्ता सूचकांक एक हद तक बिगड़ गया है, यह हवा एक सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरा बन गई है।” ।

तत्काल कदम

शहर के डॉक्टरों ने निवासियों को सुबह और शाम के घंटों के दौरान बाहरी गतिविधियों को बाहर करने या बाहर करने से बचाने की सलाह दी है।

एम्स के डायरेक्टर डॉ। रांदीप गुलेरिया, एक पल्मोनोलॉजिस्ट, ने कहा: “लोगों को सुरक्षित रहने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की जरूरत है। श्वसन और हृदय संबंधी समस्याओं वाले बुजुर्ग, बच्चे और रोगियों को सुबह या देर से शाम तक ज़ोरदार गतिविधि से बचना चाहिए। ”

डॉक्टरों ने कहा कि बाजार में उपलब्ध मास्क फेफड़ों में आने से प्रदूषकों को रखने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।