Home राष्ट्रीय दिल्ली, सियोल ने ‘दोस्ती समझौते’ को मंजूरी दी

दिल्ली, सियोल ने ‘दोस्ती समझौते’ को मंजूरी दी

35
0

दिल्ली, सियोल ने ‘दोस्ती समझौते’ को मंजूरी दी

 

 

दिल्ली सरकार के बयान के अनुसार, ‘दोस्त’ बनने की दिशा में पहला कदम में, दिल्ली और सियोल की सरकारों ने बुधवार को एक “दोस्ती शहर समझौते” के मसौदे को मंजूरी दी थी।

सियोल मेट्रोपॉलिटन सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल, जो मेयर पार्क के नेतृत्व में चला गया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिला। मसौदा समझौते के अनुसार, दोनों शहरों में स्मार्ट सिटी, ई-गवर्नेंस, परिवहन, संस्कृति, पर्यटन, जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के क्षेत्र में एक्सचेंजों को सहयोग और बाहर ले जाना होगा।

इससे पहले कि आधिकारिक तौर पर हस्ताक्षर किए जा सकें, इससे पहले विदेश मंत्रालय द्वारा इस समझौते को मंजूरी देनी होगी। हालांकि उनके शहर औपचारिक रूप से अभी भी दोस्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन केजरीवाल और श्री पार्क को यह पता चला कि वे पहले मिले थे। दोनों को 2006 में रमन मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और समारोह के लिए मनीला में मिले थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।