Home राष्ट्रीय दीवाली 2020 : एक दीया सैनिकों के नाम का भी जलाएं: मोदी;...

दीवाली 2020 : एक दीया सैनिकों के नाम का भी जलाएं: मोदी; राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

46
0

[object Promise]

नई दिल्ली, एजेंसियां। दीवाली की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने सभी से अपील की कि वे सैनिकों को सलामी के तौर पर भी एक दीया जलाएं क्योंकि सिर्फ शब्दों से उनके अदम्य साहस के प्रति कृतज्ञता का भाव व्यक्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने सीमा पर तैनात जवानों के परिवारों के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने कहा- दीवाली पर एक दीया सैनिकों के नाम का भी जलाना चाहिए

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘दोस्तों, त्योहार के इस समय में भी हमें उन बहादुर सैनिकों को जरूर याद करना चाहिए जो भारत माता की सेवा कर रहे हैं और सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। उन्हें याद करने के बाद ही हमें दीवाली मनानी चाहिए। हमें भारत माता के इन बहादुर बेटों-बेटियों के लिए भी एक दीया जलाना चाहिए।’

[object Promise]
दीवाली की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने सभी से अपील की कि वे सैनिकों को सलामी के तौर पर भी एक दीया जलाएं।

दीवाली पर सैनिक और कोविड-19 के कार्यकर्ताओं के लिए पूरा देश करेगा प्रार्थना: मोदी

उन्होंने कहा कि सभी सैनिक और कोविड-19 के अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता भले ही अपने परिजनों के साथ त्योहार मनाने के लिए घरों पर नहीं होंगे, लेकिन पूरा देश उनके लिए प्रार्थना करेगा। प्रधानमंत्री ने हाल ही में प्रसारित ‘मन की बात’ का एक आडियो क्लिप भी पोस्ट किया जिसमें उन्होंने पहले भी लोगों से दीवाली पर सैनिकों के लिए एक दीया जलाने की अपील की थी। मोदी की अपील के बाद भाजपा ने भी लोगों से अनुरोध किया कि वे सैनिकों के नाम दीये के साथ अपने फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।