Home राष्ट्रीय ‘पैराडाइज पेपर’ में नाम आते ही सात दिनों के ‘मौन व्रत’ पर...

‘पैराडाइज पेपर’ में नाम आते ही सात दिनों के ‘मौन व्रत’ पर गए RK सिन्हा

52
0

‘पैराडाइज पेपर’ में नाम आते ही सात दिनों के ‘मौन व्रत’ पर गए RK सिन्हा

 

 

पैराडाइज पेपर लीक में कई राजनेताओं, बॉलीवुड सितारों समेत 714 भारतीयों का नाम सामने आया है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा का नाम भी इसमें शामिल है.

सोमवार को जब इस बारे में सिन्हा की प्रतिक्रिया लेने मीडिया पहुंची, तो उन्होंने पेपर में लिखकर जवाब दिया कि वह सात दिनों के मौन व्रत पर हैं. उन्होंने लिखा, “7 दिन के भागवत यज्ञ के लिए मौन व्रत है.”

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें सिन्हा पहले इशारे से बता रहे हैं कि कुछ नहीं बोलेंगे. इसके बाद वह मीडियाकर्मियों से पेन मांगकर उन्हें लिखकर बता रहे हैं कि वह मौन व्रत पर हैं और कुछ भी नहीं बोल सकते.

इंटरनेशनल कॉन्सोर्टियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) ने 96 मीडिया ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर ‘पैराडाइज पेपर्स’ नाम के दस्तावेजों की जांच की है. इसमें दुनिया भर में ताकतवर लोगों का पैसा विदेशों में भेजने वाले फर्मों और फर्जी कंपनियों के बारे में बताया गया है.

‘पनामा पेपर्स’ का खुलासा करने वाले जर्मनी के अखबार ‘जीटॉयचे साइटुंग’ ने ये ‘पैराडाइज पेपर्स’ को लेकर हैरान करने वाले खुलासे किए हैं. ‘पैराडाइज पेपर्स’ में फर्जी कंपनियों, फर्मों से जुड़े कुल 1.34 करोड़ दस्तावेज शामिल हैं. जिनमें अमिताभ बच्चन, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा समेत 714 भारतीयों के नाम सामने आए हैं. ‘पैराडाइज पेपर्स’ में 180 देशों के नाम हैं. जिसमें भारत 19वें नंबर पर है. इनमें बड़ी-बड़ी विदेशी कंपनियों के भी नाम हैं.

‘पैराडाइज पेपर्स’ में केंद्रीय विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, बीजेपी से राज्यसभा सांसद और कारोबारी आरके सिन्हा, संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त के पुराने नाम दिलनशीं, नीरा राडिया, विजय माल्या, कार्ति चिदंबरम का जिक्र है.

ये भी पढ़ें: ‘पैराडाइज पेपर्स’ में 714 भारतीयों के नाम, अमिताभ बच्चन- जयंत सिन्हा भी शामिल

PM मोदी को जरूर देना चाहिए चिदंबरम के इन सवालों का जवाब

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।