Home राष्ट्रीय प्रदूषण पर पाकिस्तान ने दी भारत को नसीहत, दिया स्मॉग से निपटने का...

प्रदूषण पर पाकिस्तान ने दी भारत को नसीहत, दिया स्मॉग से निपटने का प्लान

29
0

प्रदूषण पर पाकिस्तान ने दी भारत को नसीहत, दिया स्मॉग से निपटने का प्लान

 

 

दिल्ली-एनसीआर में जहरीले स्मॉग पर पाकिस्तान ने पंजाब को नसीहत दी है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मेंशन करते हुए ट्वीट किया. उसने स्मॉग को लेकर अपना प्लान भी शेयर किया है.

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने ट्विटर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह को कहा है कि पराली जलाने की समस्या से निपटने के लिए उनके कदम नाकाफी हैं. कैप्टन को उनकी सरकार के साथ स्मॉग से निपटने के एक्शन प्लान जैसे प्रयास करने चाहिए. हमारे लोगों और उनके निवास स्थान के लिए पर्यावरणीय खतरे बने हुए हैं. उससे निबटने के लिए तेजी से प्रयास करने चाहिए.

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने कहा था कि हमें मिलकर फसल जलाने वाले मुद्दे पर बात करनी चाहिए.

इसके बाद कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि केजरीवाल एक अजीब शख्स हैं. हर मुद्दे पर बिना सोचे-समझे बोलते हैं. पंजाब में करीब दो करोड़ टन पराली का मलबा है. ऐसे में किसान इन्हें कैसे स्टोर कर सकते हैं? केजरीवाल को समस्या की समझ नहीं है.

उन्होंने कहा कि हालत गंभीर है, लेकिन पंजाब असहाय है. समस्या बड़ी है और राज्य के पास किसानों को मुआवजा देने के पैसे नहीं हैं. इसमें केंद्र को दखल देना चाहिए.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।