Home राष्ट्रीय प्रधानमंत्री आवास योजना : मदद से लखनऊ की चंद्रावती का बना सुंदर...

प्रधानमंत्री आवास योजना : मदद से लखनऊ की चंद्रावती का बना सुंदर आशियाना, आज PM करेंगे पुरस्कृत

82
0

[object Promise]

लखनऊ  सभी का सपना होता है कि अपना घर हो। जब घर सुंदरता की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ हो और पीएम इसके लिए सम्मानित करें तो खुशी दूनी हो जाती है। उनके आशियाने की शहर में चर्चा है।

[object Promise]
लखनऊ के फैजुल्लागंज के दाऊदनगर में रहने वाली चंद्रावती प्रजापति को आज प्रधानमंत्री से पुरस्कृत करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना की मदद से एक हजार वर्गफीट में बनाया सुदर आशियाना। यदि बात हुई तो प्रधानमंत्री से सड़क की मांग करेंगी।
फैजुल्लागंज के दाऊदनगर में रहने वाली चंद्रावती प्रजापति को उस वक्त का इंतजार है जब पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें पुरस्कृत करेंगे। वह शुक्रवार को पीएम से बात करने को भी आतुर हैं, कहती हैं सुंदर घर तो है पर अच्छी सड़क नहीं है। यदि बात हुई तो प्रधानमंत्री से सड़क की मांग करेंगी। 

कैसे बना सुंदर घर 

केजीएमयू में चतुर्थ श्रेणी कर्मी रामू प्रजापति ने फैजुल्लागंज वार्ड द्वितीय के दाऊदनगर (भूखंड नंबर 2108/60/2) में पत्नी चंद्रावती के नाम से एक हजार वर्गफीट जमीन खरीदी। घर बनवाने के लिए रुपये नहीं थे। एक परिचित ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने की सलाह दी। रामू ने पत्नी के नाम से आवेदन दिया। अनुदान से पहले करीब 27 बार जांच की गई। फिर तीन किश्तों में ढ़ाई लाख रुपये मिले। इसके बाद इलाहाबाद बैंक ने भी चंद्रावती को घर बनाने के लिए लोन दे दिया। लगभग दस लाख रुपये में स्वयं की सोच और मिस्त्री के अनुभव से एक सुंदर घर बनकर तैयार हो गया। घर की आसपास क्षेत्र में चर्चा है।

इन दंपतियों को भी किया जाएगा सम्मानित 

लखनऊ की चंद्रावती के अलावा आजमगढ़ निवासी सुशील, हापुड़ निवासी राजेंद्र दंपति को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह 11 बजे सर्वश्रेष्ठ आवास बनाने के लिए वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पुरस्कृत करेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।