Home राष्ट्रीय मुख्यमंत्री से भी ज्यादा अमीर हैं इस जिले के एसएसपी

मुख्यमंत्री से भी ज्यादा अमीर हैं इस जिले के एसएसपी

49
0

[object Promise]

जालंधर। हाल ही में वेस्ट बंगाल क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट ने पूर्व आइपीएस भारती घोष के 3 ठिकानों पर छापा मारा, जहां से 2.5 करोड़ रुपए बरामद हुए। ऐसे केसों की वजह लोगबाग पुलिस को भ्रष्टाचार से लिप्त माना जाता है। लेकिन हमारे देश में कुछ पुलिसवाले ऐसे भी हैं जो ईमानदारी से करोड़पति हैं और बिना किसी डर के अपनी समस्त संपत्ति सरकार के सामने शो करते हैं।

[object Promise]
bhullar-2

ऐसा ही एक उदाहरण हैं पंजाब में जहां कई पीढ़ियां एक ही प्रोफेशन में उच्च पदों पर रही हैं, लेकिन ऐसा शायद ही कहीं हुआ हो कि किसी जिले में एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) पद पर दादा भी रहे हों, बेटा भी और पोता भी। जी हां, जालंधर में इस समय नियुक्त एसएसपी (देहात) गुरप्रीत सिंह भुल्लर के पिता गुरइकबाल सिंह भुल्लर व दादा गुरदयाल सिंह भुल्लर भी इसी जिले में इसी पद पर तैनात रह चुके हैं।

गुरप्रीत सिंह भुल्लर के बारे में एक और दिलचस्प तथ्य यह भी है कि वे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व पूर्व उप मुख्यमंत्री और अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से भी अमीर हैं। गत चुनावों के दौरान भरे गए नामांकन में कैप्टन ने अपनी संपत्ति 48 करोड़ व सुखबीर सिंह बादल ने 102 करोड़ घोषित की थी, जबकि गुरप्रीत सिंह भुल्लर 152 करोड़ की अचल संपत्ति के मालिक हैं।

[object Promise]
bhullar-2_

इस संपत्ति का आंकड़ा उन्होंने मोहाली में एसएसपी पद पर नियुक्ति के वक्त दिया था। यह खुलासा उनके द्वारा हाल ही में गृह मंत्रालय की वेबासाइट पर दी गई जानकारी में हुआ है। इसके अनुसार मोहाली में सबसे लंबे समय तक एसएसपी रहे भुल्लर के पास कुल 16 संपत्तियां हैं जिनमें से 8 आवासीय, 4 कृषि योग्य और 3 व्यवसायिक प्लॉट हैं। साभार: : भास्कर, जागरण, नई दुनिया

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।