Home राष्ट्रीय यमुना ई-वे पर ढेर-अप

यमुना ई-वे पर ढेर-अप

36
0

यमुना ई-वे पर ढेर-अप

 

 

बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा के दंकौर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर कोहरे और कम दृश्यता के कारण कई कारों में घायल हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक, घटना सुबह 8:30 बजे हुई थी।

अंडर-निर्माण पूर्वी परिधीय फ्लाईवे के पास एक्सप्रेसवे के दोनों किनारों पर टकराया गया, जहां दोनों पक्षों की गलियों बंद हो गई और बोरों को रखा गया है।

आगरा से नोएडा की तरफ बढ़ने वाली सड़क पर लगभग सात कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

कोई गंभीर चोट नहीं

डंकौर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर फर्मुद अली पंडीर ने कहा, “एक एसयूवी ने सड़क के किनारे पर बरामदों को मारा, जिसके बाद दूसरी कार एक-एक करके एसयूवी में फंस गई।”

चार लोगों को मामूली चोटें मिलीं और उन्हें कैलाश अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के बाद छुट्टी दी गई। किसी भी व्यक्ति को कोई गंभीर चोट नहीं मिली, अधिकारी ने कहा।

ड्राइवरों के अनुसार, कोहरे के चलते वे सड़क पर कुछ भी नहीं देख पाए।

“पूर्वी परिधीय फ्लाईवे के पास रिफ्लेक्टर हैं, जो निर्माणाधीन है। चालकों ने कहा कि वे भी तेजी से नहीं चल रहे थे, क्योंकि वे अपनी कार से 20 मीटर की दूरी तक कुछ भी नहीं देख पाए थे। सभी वाहनों को बम्पर के लिए बोनट मारा गया, “श्री। पन्दीर ने कहा।

एक्सप्रेसवे के दूसरी ओर, नोएडा से आगरा जाने के रास्ते में पांच वाहन एक-दूसरे में दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

अधिकारी ने कहा, “पुरुषों और मशीनरी की मदद से हमने दोनों सड़कों को मंजूरी दे दी है, लेकिन अभी भी दृश्यता कम है।”

निवारक उपाय

गौतम बुद्ध नगर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनीति ने कहा कि पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए अधिक रिफ्लेक्टर स्थापित किए जाएंगे और हम कई स्थानों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करेंगे। हम लोगों को ध्यान से ड्राइव करने की भी सलाह देंगे, “सुश्री सुनीती ने कहा।

यह यमुना एक्सप्रेसवे पर वाहनों का पहला बड़ा ढेर नहीं है। हर साल सर्दियों के दौरान, हाई-स्पीड गलियारे पर कोहरे और कम दृश्यता के कारण वाहनों को एक-दूसरे में फंस जाता है, जिससे कई मामलों में मौत हो जाती है। हालांकि, पुलिस और स्थानीय प्रशासन अभी तक एक्सप्रेसवे पर ऐसी घटनाओं को रोकने में प्रभावी उपाय अपनाए नहीं हैं।

स्कूल बंद

वायु प्रदूषण के उच्च स्तर के कारण गौतम बुद्ध नगर में कक्षा आठवीं तक सभी विद्यालय 9-10 नवंबर को बंद रहेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।