Home राष्ट्रीय वाजपेयी ने पवार को NDA में शामिल होने का दिया था न्यौता:...

वाजपेयी ने पवार को NDA में शामिल होने का दिया था न्यौता: प्रफुल्ल पटेल

35
0

वाजपेयी ने पवार को NDA में शामिल होने का दिया था न्यौता: प्रफुल्ल पटेल

 

 

अटल बिहारी वाजपेयी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को 1999 में एनडीए में शामिल होने का निमंत्रण दिया था, जब वो प्रधानमंत्री थे लेकिन मराठा नेता ने विनम्रतापूर्वक पेशकश को ठुकरा दिया. ये बात सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कही.

पटेल ने कहा कि पवार ने बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने की पेशकश को ठुकरा दिया क्योंकि उनका मानना था कि उनकी विचारधारा उनसे नहीं मिलती है.

एनसीपी की दो दिवसीय चिंतन बैठक में पटेल ने कहा, ‘1999 में वाजपेयी ने पवार साहब को एनडीए में शामिल होने का न्यौता दिया था लेकिन उन्होंने विनम्रतापूर्वक पेशकश ठुकरा दी.’ चिंतन बैठक रायगढ़ जिले के करजट में हो रही है.

पटेल ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी, एम करुणानिधि, नीतीश कुमार, नवीन पटनायक और रामविलास पासवान जैसे कई नेता एनडीए में शामिल हो गए और उनमें से अधिकतर अब सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं.पटेल ने कहा, ‘कई वाजपेयी सरकार में शामिल होने के लिए तैयार थे लेकिन पवार साहब ने निमंत्रण ठुकरा दिया. पवार साहब ने एनडीए में शामिल नहीं होने का निर्णय किया क्योंकि उनका मानना था कि उनकी विचारधारा उनसे नहीं मिलती.’ उन्होंने कहा, ‘अगर वो गठबंधन में शामिल हो गए होते तो कोई आपत्ति नहीं करता.’

पूर्व नागर विमानन मंत्री ने कहा कि अगर 76 वर्षीय नेता ने पेशकश स्वीकार कर ली होती तो वाजपेयी सरकार में उन्हें तत्कालीन गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी के साथ दूसरा स्थान हासिल हो जाता.

पटेल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अगला चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा और कहा कि 2019 एनसीपी का वर्ष होगा. उन्होंने कहा, ‘ये हमारे पवार साहब का वर्ष होगा.’

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।