Home राष्ट्रीय शरद पवार के दांव से फंसी शिवसेना, CM फडणवीस ने दी चेतावनी

शरद पवार के दांव से फंसी शिवसेना, CM फडणवीस ने दी चेतावनी

69
0

शरद पवार के दांव से फंसी शिवसेना, CM फडणवीस ने दी चेतावनी

 

 

महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है. न्यूज 18 इंडिया के इंटरव्यू में सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना तय कर ले कि उसे साथ रहना है या अपोजिशन में. तो दूसरे ही दिन शरद पवार ने खुलासा कर दिया कि उद्धव ठाकरे उनसे मिलने आये थे और वो सरकार से खुश नहीं है. पवार की इस चाल से शिवसेना फंस गयी है. जाहिर है पवार पर भरोसा करके शिवसेना ने बड़ी गलती कर दी है.

मुख्यमंत्री ने न्यूज 18 इंडिया के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि शिवसेना एक साथ दो नांव में सवार होना चाहती है. वो विपक्ष की भी भूमिका निभाना चाहती है और सरकार में भी रहना चाहती है. मेरी बतौर एक मित्र शिवसेना और उद्धव ठाकरे को सलाह है कि वो कम से कम ये तय कर लें कि उन्हें सरकार के साथ रहना है या विपक्ष के साथ.

सीएम ने तो शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपी बातों को सिरे से नकारते हुए कहा था कि सामना देखता कौन है. सीएम के हमले से शिवसेना उबर पाती कि शरद पवार ने बड़ा खुलासा कर दिया. पवार ने कह दिया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुझसे मिलने आये थे और सरकार में रहने की उनकी मानसिकता नहीं लगती है. शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे उनके घर पर आए थे और उन्होंने उनसे मुलाकात की. मुलाकात में लगा कि वो अब सरकार के साथ नहीं रहना चाहते हैं.

वहीं दूसरी तरफ पवार के इस दांव पर शिवसेना ने ये कहते हुए बात करने से मना कर दिया कि ये गलत खबर है और शरद पवार से उद्धव ठाकरे नहीं मिले. इस पर बीजेपी को शरद पवार के खुलासे के बाद बैठे बिठाए शिवसेना को घेरने की मुद्दा मिल गया. बीजेपी नेता माधव भंडारी ने कहा कि शिवसेना की हताशा है. पहले कहा जाता था कि जिसको मिलना है मातोश्री मिलो अब खुद साहब को मिलने जाना पड़ रहा है.पवार ने ये खुलासा जानबूझकर किया है क्योंकि अब तक शिवसेना प्रमुख खुलकर एनसीपी को गरियाते रहे हैं. लेकिन पवार ने गेम का खुलासा कर उद्धव का गेम फंसा दिया. अब शिवसेना चाहे भी तो पवार के साथ नहीं जा सकती. इतना ही नहीं सीएम ने इंटरव्यू में ये भी खुलासा किया कि राजनीति में कुछ भी हो सकता है और पवार तो कभी बीजेपी के साथ भी रहे हैं. जाहिर है महाराष्ट्र की राजनीति में अब नये समीकरण बनेंगे.

ये भी पढ़ें-
वाजपेयी ने पवार को NDA में शामिल होने का दिया था न्यौता: प्रफुल्ल पटेल
शिवसेना नहीं, बीजेपी करती है दलबदल की राजनीति: शरद पवार

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।