Home राष्ट्रीय सुरक्षा की राजनीतिः हार्दिक-जिग्नेश ने क्यों नहीं ली पुलिस सिक्योरिटी

सुरक्षा की राजनीतिः हार्दिक-जिग्नेश ने क्यों नहीं ली पुलिस सिक्योरिटी

46
0

सुरक्षा की राजनीतिः हार्दिक-जिग्नेश ने क्यों नहीं ली पुलिस सिक्योरिटी

 

 

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने सोमवार को गुजरात पुलिस को पत्र लिखा कि उन्हें किसी भी प्रकार का पुलिस प्रोटेक्शन नहीं चाहिए. इसके तुरंत बाद उनके घर के बाहर तैनात पुलिस की टीम को हटा दिया गया. लेकिन पटेल इकलौते नहीं हैं जिन्होंने पुलिस सुरक्षा लेने से इनकार किया है.

सोमवार को जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि उनके मांगे बिना ही उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन दे दिया गया है. वह गुजरात में सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं.

पटेल ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार उनकी जासूसी कर रही है. उन्होंने कहा, “मुझे किसी सुरक्षा की जरूरत नहीं है. मेरे साथ मेरा समुदाय (पाटीदार) है.” उन्होंने गुजरात पुलिस को पत्र में लिखा कि उन्हें कोई खतरा नहीं है.

पढ़ेंः ‘2019 में कांग्रेस आई तो जीएसटी पूरी तरह बदल देंगे’इसी तरह मेवाणी ने एक समाचार पत्र को बताया, “दो हथियारबंद पुलिस वालों को शनिवार रात मेरे घर भेज दिया. मैंने कभी सुरक्षा नहीं मांगी और न ही मुझे कोई धमकी मिली है. हो सकता है कि पुलिस को उनके सिक्योरिटी असेसमेंट में लगा हो कि मुझे खतरा है और इसलिए पुलिस की तैनाती की गई हो. मुझे शक है कि बीजेपी मुझे फंसाने के लिए मेरे घर या गाड़ी में कुछ रखवा भी सकती है क्योंकि मैं लगातार बीजेपी सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहा हूं.”

हार्दिक पटेल ने हाल ही में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है. हालांकि उन्होंने इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है कि अगले महीने होने वाले गुजरात चुनाव में वह कांग्रेस के लिए वोट भी मांगेंगे.

मेवाणी और पटेल दोनों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात को देखते हुए राज्य सरकार उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ऐसा कर रही है.

पढ़ेंः जो इस सीट पर जीता गुजरात में बनी उसी की सरकार

पिछले महीने गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी जिस होटल में रुके थे वहां से बाहर निकलते हुए हार्दिक पटेल का सीसीटीवी वीडियो सामने आया था.

हालांकि पटेल ने राहुल गांधी से मुलाकात से इनकार किया था और कहा था कि वह कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत से मिले थे.

इस बीच जिग्नेश मेवाणी भी हाल ही में राहुल गांधी से मिले और अपनी 17 मांगों की लिस्ट उन्हें दी थी. इस मीटिंग के तुरंत बाद उन्होंने दावा किया था कि गांधी ने उनकी 90 प्रतिशत मांगें स्वीकार कर ली हैं.

(news18.com के लिए उदय सिंह राणा)

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।