Home राष्ट्रीय हैदराबाद पुलिस ने शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगायी

हैदराबाद पुलिस ने शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगायी

37
0

हैदराबाद पुलिस ने शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगायी

 

 

हैदराबाद पुलिस ने ये कहते हुए सड़क की शहरों पर भीख मांगने पर रोक लगा दी है कि इससे यातायात एवं पैदल चलने वाले लोगों की आवाजाही बाधित होती है और उनपर ख़तरा पैदा होता है.

28 नवंबर से यहां आयोजित होने वाले तीन दिन के आठवें वार्षिक ग्लोबल आंट्रप्रेनोरशिप (जीईएस) 2017 से पहले ये आदेश दिया गया है. सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इंवाका ट्रम्प के शामिल होने की संभावना है.

मंगलवार रात जारी की गयी अधिसूचना में हैदराबाद पुलिस आयुक्त एम महेंद्र रेड्डी ने कहा कि भिखारियों के कारण मुक्त आवाजाही में बाधा पैदा हो रही है, यातायात एवं राहगीरों पर ख़तरा पैदा हो रहा है और सार्वजनिक व्यवस्था पर असर पड़ रहा है.

अधिसूचना के अनुसार सार्वजनिक स्थलों एवं शहर की मुख्य सड़कों के चौराहों पर भीख मांगने पर बुधवार सुबह से सात जनवरी 2018 तक के लिए रोक लगा दी गयी है.अधिसूचना के अनुसार आदेश का उल्लंघन करने वाला व्यक्ति आईपीसी की धारा 188 (सरकारी कर्मचारी द्वारा जारी किए गए आदेश की अवहेलना), एवं हैदराबाद शहर पुलिस अधिनियम के सम्बद्ध प्रावधानों, तेलंगाना भीखमंगी रोकथाम अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम, 2000 के तहत सज़ा का पात्र होगा.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।