Home खेल अभी तक फरार बलात्कार का आरोपी तैराकी कोच, एसएफआई ने लगाया प्रतिबंध

अभी तक फरार बलात्कार का आरोपी तैराकी कोच, एसएफआई ने लगाया प्रतिबंध

56
0

[object Promise]

एक नाबालिग लड़की के बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे गोवा के बर्खास्त तैराकी कोच सुरजीत गांगुली का अभी तक पता नहीं चल सका है। गोवा पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इस बीच भारतीय तैराकी महासंघ ने गांगुली पर खेल से जुड़ी हर गतिविधि के लिए प्रतिबंध लगा दिया। गोवा तैराकी संघ के कोच गांगुली पर 15 वर्ष की लड़की के यौन उत्पीड़न का आरोप है, जो उनसे तैराकी सीख रही थी।

पुलिस उप अधीक्षक गजानन प्रभुदेसाई ने कहा, ‘हम अभी तक कोच की तलाश कर रहे हैं। उसका पता नहीं चल सका है लेकिन हम उसे जल्दी गिरफ्तार कर लेंगे।’ एसएफआई ने एक बयान में कहा, ‘एसएफआई गोवा ईकाई की रिपोर्ट और सोशल मीडिया पर उपलब्ध सबूतों के आधार पर एसएफआई इस जघन्य बर्ताव की निंदा करता है। हमने इस कोच को कोचिंग के किसी भी स्वरूप या खेल से जुड़ी अन्य गतिविधियों के लिये प्रतिबंधित कर दिया है। इस आशस का सर्कुलर सभी 29 प्रदेश ईकाइयों को जारी कर दिया है।’

गांगुली के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 354 (छेड़छाड़) और 506 (आपराधिक धमकी), पोस्को कानून और गोवा बाल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। खेल मंत्री किरन रिजिजू ने सिलसिलेवार ट्वीट में गांगुली के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।