Home खेल ऑस्ट्रेलियन ओपनः राफेल नडाल, कैरोलिना वोज्नियाकी ने बनाई क्वॉर्टर फाइनल में जगह

ऑस्ट्रेलियन ओपनः राफेल नडाल, कैरोलिना वोज्नियाकी ने बनाई क्वॉर्टर फाइनल में जगह

27
0

[object Promise]

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने रविवार को अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। अब क्वॉर्टर फाइनल में नडाल का मुकाबला क्रोएशिया के मारिन सिचिल से होगा। पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में नंबर-6 खिलाड़ी सिलिच ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा को मात दी।

वहीं महिलाओं के वर्ग में वर्ल्ड नंबर-2 कैरोलीना वोज्नियाकी का सामना क्वॉर्टर फाइनल में स्पेन की कार्ला सुआरेज से होगा। वोज्नियाकी और सुआरेज ने रविवार को महिला सिंगल्स के चौथे दौर में खेले गए अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की।

नडाल ने श्वार्ट्जमैन को मात देते हुए क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

स्पेन के राफेल नडाल ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। नडाल ने चौथे दौर में वर्ल्ड नम्बर-26 डिएगो को तीन घंटे और 51 मिनट तक चले लंबे मैराथन और संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3, 6-7 (7-4), 6-3, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई। वहीं सिलिच ने तीन घंटे और 27 मिनट तक चले मैराथन मैच में बुस्टा 6-7 (7-2), 6-3, 7-6 (7), 7-6 (7-3) से मात दी। इसके अलावा, एक अन्य मैच में वर्ल्ड नम्बर-49 एडमंड ने इटली के टेनिस खिलाड़ी सेप्पी को दो घंटे और 27 मिनट के भीतर 6-7 (4-7), 7-5, 6-2, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है।

वोज्नियाकी ने स्लोवाकिया की मगदालेना रेबारिकोवा को और सुआरेज ने इस्टोनिया की एनेट कोंटावेट को हराया।  डेनमार्क की खिलाड़ी वोज्नियाकी को वर्ल्ड नम्बर-21 रेबारिकोवा को हराने में ज्यादा समय नहीं लगा। एक घंटे तीन मिनट तक चले मैच में वोजनियाकी ने रेबारिकोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-0 से मात दी।

इसके अलावा, एक अन्य मैच में सुआरेज ने कोंटावेट को दो घंटे और 17 मिनट के भीतर 4-6, 6-4, 8-6 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल किया।  बेल्जियम की एलिसे मर्टेस ने चौथे दौर के एक अन्य मैच में वर्ल्ड नम्बर-81 पेट्रा मार्टिक को मात दी। वर्ल्ड नम्बर-37 मर्टेस ने क्रोएशिया की मार्टिक को एक घंटे और 59 मिनट तक चले मैच में 7-6 (7-5), 7-5 से मात दी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।