Home खेल कप्तान कोहली ने द. अफ्रीका को किया सावधान, बोल दी ऐसी बात...

कप्तान कोहली ने द. अफ्रीका को किया सावधान, बोल दी ऐसी बात जानकर खुश हो जाएंगे आप

2
0

केपटाउन । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत की संतुलित टीम दक्षिण अफ्रीका में जीत का सूखा खत्म कर सकती है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहली बार संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पता है कि यहां पर विकेट अलग हैं और हमें बाउंसर मिलेंगी लेकिन हम उस पर बेहतर खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा सबसे बेहतर परिणाम यहां पर 2010-11 में सीरीज ड्रॉ कराकर रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण इस समय हमारे पास है और जितनी संतुलित हमारी टीम है, हम निश्चित तौर पर यहां पर जीत दर्ज कर सकते हैं। यहां हमारे पास दो रास्ते नहीं है। हम यहां पर खुद को साबित करने के लिए आए हैं।

भारतीय टीम यहां 56 दिन के दौरे पर है। जहां वो तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी।” उन्होंने कहा, “हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का।” कोहली ने कहा कि टीम के खिलाडिय़ों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है।

कोहली ने कहा, “कई खिलाड़ी यहां खेले हैं। हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है।” उन्होंने कहा, “हमें पता है कि हमें मैच के समय क्या करना है। हम जानते हैं कि हमें टेस्ट मैच कैसे जीतने हैं।” कोहली ने इस बीच अपने और दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स की प्रतिद्वंद्विता को खारिज कर दिया। भारतीय कप्तान ने कहा, “यह सिर्फ दो खिलाडिय़ों के बीच की बात नहीं है। डिविलियर्स मेरे अच्छे दोस्त हैं। वह जिस तरह से खेलते हैं मैं उसका सम्मान करता हूं। मैं एक इंसान के तौर पर उनका सम्मान करता हूं।” कोहली ने कहा, “लेकिन जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो यह सीमा को लांघने की बात नहीं होती है, हम इस तरह के नहीं हैं।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।