Home खेल तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये...

तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये सलामी बल्लेबाज

29
0

[object Promise]

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से जोहान्सबर्ग में शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बाएं घुटने में चोट के कारण खेलना संदिग्ध है।

केएल राहुल को रविवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी। नेट प्रैक्टिस के दौरान इशांत शर्मा की गेंद केएल राहुल के बाएं घुटने पर लगी और राहुल दर्द से कराहते देखे गए। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।

केएल राहुल को दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। हालांकि इस मैच में राहुक कुछ खास नहीं कर पाए। राहुल ने पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में 4 रन बनाए थे। लोकेश राहुल ने 22 टेस्ट की 35 पारियों में 42.41 की औसत से 1442 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रहा है।

बता दें कि टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर साउथ अफ्रीका ने 2-0 से कब्जा कर लिया है। भारतीय टीम को तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेलना है। इसके अलावा टीम इंडिया को 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

रॉक मस्ती बिखेरने राजधानी पहुंचे फरहान अख्तर

तीसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को भी झटका

तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम को भी एक झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज टेम्बा बावुमा भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वह दाहिने हाथ की उंगली में फ्रेंक्चर के कारण तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

उनकी चोट को ठीक होने में तीन से चार सप्ताह का समय लगेगा। वह हालांकि टेस्ट टीम का हिस्सा बने रहेंगे। चयनकर्ता जल्द ही उनके विकल्प का ऐलान करेंगे। हालांकि बावुमा को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

जोफ्रा आर्चर की हैरान करने वाली फील्डिंग, बाउंड्री से थ्रो कर किया रन आउट

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।