खेल

रावलपिंडी में खेली जाएगी पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच टी 20 सीरीज, लाहौर नहीं

[object Promise]

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को लाहौर में न कराकर रावलपिंडी में कराने का फैसला किया है। पहले यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होने थे। अब ये मैच 7, 8 और 10 नवंबर को ही रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। यह फैसला बिगड़ती वायु गुणवत्ता के कारण लिया गया है।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा कि वायु गुणवत्ता में गिरावट आई है। नवंबर में भी वायु प्रदूषण का अनुमान है। ऐसे में हमने लाहौर में होने वाले मैचों को रावलपिंडी में कराने का निर्णय लिया है। इससे पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए मैच भी प्रभावित होंगे,  जो अब कराची में आयोजित किए जाएंगे।

रावलपिंडी में ही होगा वनडे सीरीज 

वसीम खान ने आगे कहा कि पीएसएल के शेष चार मैचों और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी 20 को बगैर जोखिम या रुकावट के मैचों को आयोजित कराने के लिए स्थान बदलना जरूरी था। इस महीने की शुरुआत में, जिम्बाब्वे के खिलाफ 30 अक्टूबर से शुरू होने वाला वनडे सीरीज को लॉजिस्टिक और ऑपरेशनल चुनौतियों के कारण मुल्तान से रावलपिंडी शिफ्ट किया गया था।

कोच लालचंद राजपूत के बगैर पाकिस्तान दौरे पर आई है जिंबाब्वे की टीम

बता दें कि जिंबाब्वे की टीम कोच लालचंद राजपूत के बगैर  पाकिस्तान दौरे पर आई है। राजपूत की गैरमौजूदगी में गेंदबाजी कोच डगलस होंडो तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज में टीम के लिए इस जिम्मेदारी को निभाएंगे। टीम को 30 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में रावलपिंडी में तीन वनडे मैच के बाद तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। टीम मंगलवार को यहां पहुंची।  भारतीय दूतावास से सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कोच लालचंद राजपूत को पाकिस्तान दौरे से छूट देने की मांग करने के बाद उन्होंने टीम के साथ यात्रा नहीं की।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Related Posts