Home State news क्या महागठबंधन की जीत तेजस्वी को अगला मुख्यमंत्री बनाएगी?

क्या महागठबंधन की जीत तेजस्वी को अगला मुख्यमंत्री बनाएगी?

50
0

[object Promise]

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के अंतिम चरण मतदान (Last Phase Voting) के बाद अब एग्जिट पोल (Exit Poll) का दौर है। इनमें अबकी बार किसकी सरकार की चर्चा में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) व महागठबंधन (Mahagathbandhan) के बीच कांटे की टक्‍कर दिख रही है। आंकड़े बड़े बदलाव या हंग असेंबली (Hung Assembly) का संकेत दे रहे हैं। अगर बड़ा बदलाव होता है तो वह महागठबंधन के पक्ष में होता दिख रहा है। ऐसा हुआ तो महागठबंधन की सरकार आ सकती है। जाहिर है कि ऐसा होने पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के अगले मुख्‍यमंत्री (CM) बनने की संभावना है। सर्वेक्षणों के अनुसार बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सहित अन्य सभी दलों का पत्‍ता साफ होता दिख रहा है। हालांकि, यह भी स्‍पष्‍ट कर दें कि एग्जिट पोल मतदान के ट्रेंड का अनुमान (Prediction) भर होता है, इसका मतगणना के रिजल्‍ट (Counting Result) से कोई नाता नहीं है।

प्रमुख सर्वे में किसे कितनी मिलीं सीटें, जानिए

एवीपी-सी वोटर के पोल (ABP C Voter Survey) के अनुसार एनडीए को 108 से 128 के बीच सीटें आने का अनुमान है। उधर, महागठबंधन को 108 से 131 सीटें आती दिख रहीं हैं। रिपब्लिक व जन टीवी के सर्वे के अनुसार एनडीए को 91 से 117 सीटें तो महागठबंधन को 118 से 138 सीटें आतीं दिख रहीं हैं। न्‍यूज 24 (News 24) के सर्वे के अनुसार एनडीए को 91 से 117 तो महागठबंधन को 118 से 138 सीटें मिलती दिख रहीं हैं। इाडिया टीवे (India TV) का सर्वे एनडीए को 116 तो महागठबंधन को 120 सीटें दे रहा है।

सवाल यह कि क्‍या तेजस्‍वी बनेंगे बगले सीएम

कुल मिला कर लगभग सभी सर्वे महागठबंधन को या तो एनडीए से ऊपर या उसके बराबर दिखा रहा है। ऐसे में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता व महागठबंधन के मुख्‍यमंत्री चेहरा (CM Face) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi yadav) का ग्राफ अचानक ऊपर चढ़ता दिख रहा है। ऐसे में आश्‍चर्य नहीं कि बिहार में बड़ा बदलाव हो और तेजस्‍वी यादव अगले मुख्‍यमंत्री बन जाएं।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।