Home State news ग्रामीणों का कहना है विकास नही तो वोट नही,इस बार चुनाव में...

ग्रामीणों का कहना है विकास नही तो वोट नही,इस बार चुनाव में वोट का बहिष्कार पूर्ण रूप से करेंगे

44
0

            कांडी(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लमारी कला पंचायत के नवडीहवा टोला के सैकड़ो ग्रामीणों ने बुधवार को एकत्रित होकर निर्णय लिया कि इस बार चुनाव में वोट का बहिष्कार पूर्ण रूप से करेंगे।वोट बहिष्कार करने का कारण ग्रामीणों ने बताया कि आज भी हमलोग ढिबरी युग में रहने पर विवश हैं। ग्रामीणों ने बताया कि लमारी कला गांव के तीन टोला में बिजली का काम पूरा हो चुका है। प्रत्येक घर में बिजली भी जल रही है,किन्तु नवडीहवा व चतरी टोला में अभी तक पोल तक नही गाड़ा गया है।ऐसे में वोट देकर नेता,मंत्री व मुखिया बनाने से क्या फायदा।लोगों ने एक स्वर से कहा कि विकास नही तो वोट नही ग्रामीणों का कहना है कि हमारे टोला में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। न अच्छी सड़क है और न ही पीने के पानी की व्यवस्था। कई लोगों को अभी तक राशन व केरोसिन भी नही मिलता है।

ऐसे में लोकतंत्र का महापर्व हम सभी के लिए कोई मायने नही रखता। सरकार द्वारा हर घर को बिजली देने का वादा भी बेमानी साबित हो रहा है।बताते चलें कि प्रखंड में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतिकरण योजना के तहत स्टार्लिन कंपनी द्वारा जोर-शोर से बिजली का काम कराया जा रहा है।वहीं बिजली विभाग के संवेदक संजय सिंह द्वारा भी प्रखंड के कई गांवों में बिजली का कार्य कराया जा रहा है।लमारी कला गांव में संजय सिंह को ही काम मिला था,किन्तु उनके द्वारा आधा अधुरा कार्य कराकर हीं छोड़ दिया गया है,जिससे काफी परेशानी हो रही है।मौके पर- सुचित नारायण सिंह, बिरेन्द्र सिंह, बुधन साह,सरयु साह, प्रसाद साह,पनबसिया देवी,दुलरिया देवी,बिगनी देवी, मनतोड़ा देवी,तेतरी देवी,शिवकली देवी,जशोदा देवी, सुशीला देवी, फुलवंती देवी,चिंता देवी,संगीता देवी,मीना देवी, गीता देवी, गुड्डी देवी, प्रमीला देवी,रेखा रजवार,निरंजन कुमार साह,दिलीप कुमार साह, अखिलेश साह, सोमारु साह सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।