Home State news थानेदार से है महिला सिपाहियों को इज्जत आबरू का खतरा, एसपी से...

थानेदार से है महिला सिपाहियों को इज्जत आबरू का खतरा, एसपी से लगायी न्याय की गुहार

52
0

[object Promise]

कटिहार. बिहार में कटिहार के डंडखोरा थाने में पदस्थापित महिला पुलिस बलों ने थानाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने तुरंत जांच के आदेश दे दिये हैं. डंडखाेरा थानाध्यक्ष पर महिला बलों ने आरोप लगाया है कि वे खुलकर बात करने को कहते हैं. ऐसे में इज्जत आबरू पर बन आयी है. महिला सिपाही दहशत के साये में ड्यूटी करने को विवश हैं. पीड़ित महिला जवानों ने एसपी से अपनी इज्जत आबरू बचाने की शिकायत की है. पीड़ित सिपाही का लिखित आवेदन सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है.

सनद हो कि राज्य सरकार ने सूबे में महिला पुलिस बलों की कमियों को दूर करने के लिए महिला जवान की बहाली की है. अब ये ही अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. पीड़िता तीनों महिला जवानों की ओर से एसपी को दिये गये आवेदन में कहा गया है कि वे थानाध्यक्ष रामचंद्र मंडल के नेतृत्व में थाना के आगे चेकिंग पोस्ट पर चेकिंग कार्य में लगी थी. इसी दौरान थानाध्यक्ष ने उनसे कहा कि हम थाना के बड़ा बाबू हैं. हमसे तुमलोग खुलकर बातें क्यों नहीं करती हो. मुझसे खुलकर बात करोगी तो फायदे में रहोगी.

उन्होंने यह भी कहा कि बिहार महिला पुलिस बल में तुम लोगों के साथ क्या-क्या होता है. यह बात मुझसे छिपी नहीं है. इसलिए खुलकर सामने आओ. अन्यथा तुम लोगों के विरुद्ध कोई आरोप लगाकर तुम्हारे बारे में रिपोर्ट कर निलंबित कर देंगे. तीनों थानाध्यक्ष की बात से डरी सहमी हैं. साथ ही पीड़ित सिपाहियों ने यह भी कहा है कि कहीं उनकी इज्जत आबरू पर कोई ठेस न लग जाये.

एसपी विकास कुमार ने कहा कि आरोप गंभीर है. शिकायत मिलने के साथ ही मामले के जांच के आदेश नगर अंचल ब के इंस्पेक्टर को दे दिया है. जांच में यदि आरोप सत्य पाया जाता है तो कार्रवाई होगी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।